कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले हम नहीं कर रहे हैं लॉकडाउन पर विचार

उत्तराखंड में कोरोनावायरस बहुत तेजी से नहीं फैल रहा था। हालांकि पिछले तीन-चार दिनों में कोरोनावायरस के मामले उत्तराखंड में अब तेजी से बढ़ने लगे हैं। जिसने लोगों के साथ-साथ नेताओं की भी चिंता बढ़ा दी है। जहां उत्तराखंड में अब तक 3700 मरीज कोरोनावायरस के मिले हैं। तो वही यह मामले जिस तेजी से बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए लग रहा है कि यह 4000 से 5000 भी हो सकते हैं।

एसएम उत्तराखंड सरकार इस घातक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन कदम उठा रही है। वहीं अब तक उत्तराखंड सरकार प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर कोई बात नहीं कर रही है। यानी उत्तराखंड में अभी लॉकडाउन लगाया जाएगा या नहीं यह पक्का नहीं हुआ है। एसएम उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि सरकार फिर से लोग दान करने की कोई तैयारी नहीं कर रही है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि लॉक डाउन की तो कोई तैयारी नहीं है हालांकि बाजारों को हफ्ते में 2 दिन बंद करने को लेकर व्यापार मंडलों के सुझाव आ रहे हैं। व्यापार मंडल चाहते हैं कि हर हफ्ते शनिवार और रविवार को लॉकडाउन किया जाए। लेकिन सरकार के इस सुझाव से कुछ आशंका है बिल्कुल नजर आ रही हैं।

इस समय मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत इस बात पर जरूर ध्यान दे रहे हैं कि अगर 2 दिन में कंप्लीट योगदान किया जाता है तो क्या बाकी दिनों में भीड़ तो नहीं बढ़ जाएगी। अगर ऐसा होता है तो यह लॉकडाउन भी फेल साबित होगा। इसलिए सरकार कोरोनावायरस के बीच भीड़ को कम करने के उपायों पर ज्यादा ध्यान दे रही है। यानी उत्तराखंड में इस समय लॉकडाउन पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जा रहा। वहीं अगर उत्तर प्रदेश और बिहार की बात करें तो उत्तर प्रदेश में कुछ दिन पहले लॉकडाउन कर दिया गया था जो अब खत्म भी हो चुका है। वहीं बिहार में आज 16 जुलाई से 30 जुलाई तक लॉकडाउन जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button