सीएम धामी का चला डंडा, बंद होगा बाबा का धंधा।

सीएम धामी का चला डंडा, बंद होगा बाबा का धंधा।

 

उत्तराखंड की धामी सरकार में आयुर्वेदिक और यूनानी सेवा के अधिकारियों ने पतंजलि की दिव्य फार्मेसी को पांच दवाओं के उत्पादन करने पर रोक लगा दी है ।  इसके साथ ही पंतजलि को मीडिया में इन उत्पादों के भ्रामक विज्ञापनों को हटाने के लिए भी  कहा गया है। बता दें कि इन दवाओं का इस्तेमाल ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, हाई कलेस्टरॉल, गॉइटर (घेघा) और ग्लूकोमा के इलाज में किया जाता है।

बता दें कि जिन दवाओं के उत्पाद को रोकने के लिए कहा गया है कि इनमें बीपीग्रिट, मधुग्रित, थाइरोग्रिट, लिपिडोम और आईग्रिट गोल्ड शामिल किए गए है ।  बाबा रामदेव द्वारा स्थापित पतंजलि कंपनी के तहत आने वाली फार्मेसी को ड्रग्स एंड मैजिक रेमेडीज (भ्रामक विज्ञापन) अधिनियम के तहत बार-बार उल्लंघन करते पाया गया है।

इस संबंध में जारी एक पत्र में उत्तराखंड आयुर्वेदिक और यूनानी सेवा के लाइसेंस अधिकारी ने फार्मेसी को दिव्य मधुग्रित, दिव्य आईग्रिट गोल्ड, दिव्या थायरोग्रिट, दिव्या बीपीग्रिट और दिव्या लिपिडोम का उत्पादन तुरंत बंद करने का आदेश दिया है ।  पतंजलि के अनुसार, इन दवाओं का उपयोग मधुमेह, आंखों के संक्रमण, थायराइड, रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित करने के लिए किया जाता था।

 

 

Related Articles

Back to top button