“दूसरी निर्भया अब नहीं होनी चाहिए” अरविंद केजरीवाल ने निर्भया के दोषियों कि फांसी पर दिया बड़ा बयान..

साल 2012 में सबको झकझोर देने वाले निर्भया गैंग रेप मामले पर आज दोषियों को सजा हो गई है। ठीक 5:30 बजे निर्भया के चारों दोषियों को फांसी के फंदे पर लटकाया गया है। इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “आज वो दिन है जब हम सब लोगों को मिलकर ये संकल्प करने की जरूरत है कि दूसरी निर्भया अब नहीं होनी चाहिए।”

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “हमारे सिस्टम के अंदर बहुत सारी कमियां हैं जो गलत काम करने वालों को प्रोत्साहन देती हैं इसके लिए हमें कई लेवल पर काम करने की ज़रूरत है।”

बताने की चारों दोषियों का केस काफी लंबे समय तक कोर्ट में चलता रहा। दोषियों के वकील एपी सिंह ने उनको बचा मुमकिन प्रयास किया। हर बार दोषी बचते चले गए। दोषियों के वकील एपी सिंह ने आखरी समय तक कोशिश की। एपी सिंह ने यह तक कहा कि दोषियों को चीन की बॉर्डर पाकिस्तान की बॉर्डर पर छोड़ दो लेकिन उन्हें फांसी की सजा मत दो। बता दें कि अब इनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया जाएगा।

निर्भया की मां आशा देवी ने एक लंबे समय तक इंसाफ के लिए इस लड़ाई को लड़ा था, आज जब दोषियों को फांसी दी गई तो उन्होंने ऐलान किया कि 20 मार्च को वह निर्भया दिवस के रूप में मनाएंगी। आशा देवी का कहना है कि वह अब देश की दूसरी बेटियों के लिए लड़ाई लड़ेंगी।

Related Articles

Back to top button