उत्तराखंड में बादल फटने से 3 लोगों की हुई मौत कई घायल, अगले 2 दिन भारी बारिश ला सकती है तबाही !

उत्तराखंड में कोरोना संकट के बीच अब पिथौरागढ़ में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। इस दौरान पहाड़ से अचानक आए मलबे में कई घर दब गए हैं। जिससे जानमाल का नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि पानी के बहाव में भी कई लोग बह गए हैं। हालांकि अभी खबर है कि बादल फटने से पिथौरागढ़ में तीन लोगों की मौत हो चुकी है और 9 लोग लापता भी हो गए हैं। जिनकी अभी तलाश की जा रही है।

वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में भारी बारिश कई मुश्किलें पैदा कर सकती है। बता दें कि रविवार देर रात उत्तराखंड में तेज बारिश हुई। जिसके बाद मुनस्यारी के टागा गांव और बंगापानी के गेला गांव में बादल फट गया। जिससे तबाही का माहौल बन गया। देखते ही देखते कई घर जमींदोज हो गए।

वहीं गेला गांव में 3 लोगों के घर के मलबे में दबने से मौत हो गई वहीं, यहां 3 अन्य घायल हो गए। वही बताया जा रहा है कि टागा में 9 लोग लापता भी हो गए हैं हालांकि यहां एक व्यक्ति घायल भी बताया जा रहा है। गांव वालों के लिए भी बादल फटना बड़ी मुसीबत हो गई है क्योंकि गांव वाले अपने गांव में ही फस गए हैं। उनके इलाके के बाहर दूसरे इलाके को जोड़ने वाले रास्ते ठप्प पड़ गए हैं। इस समय इन इलाकों में राहत बचाव का काम जारी है।

वही आपको बता दें कि भारी बारिश होने से उत्तराखंड कि नदियां उफान पर हैं। जिससे सबसे ज्यादा खतरा पैदा हो रहा है। इसमें सबसे ज्यादा नुकसान मुनस्यारी में एक पुल पानी में समा गया है। मुनस्यारी में चीन सीमा तक जाने वाली मेलम सड़क को भी काफी नुकसान पहुंचा है। कई जगहों पर इस सड़क में दरार आ गई है। हाल ही में इस सड़क की मरम्मत की गई थी। मेलम रोड के टूट जाने से गांववालों के साथ-साथ सेना को भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

Related Articles

Back to top button