चित्रकूट जेल शूटआउट: अशोक कुमार सागर नए जेल सुपरिटेंडेंट और सीपी त्रिपाठी जेलर, देखें ट्रांसफर लिस्ट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की चित्रकूट जिला जेल में गैंगवार (Chitrakoot Jail Gang war) के बाद उत्तर प्रदेश शासन तक हड़कंप मचा हुआ है. मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद कार्रवाई शुरू हो गई है. जेलर और जेल अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया है. वहीं कारागार विभाग में बड़े स्तर पर तबादले कर दिए गए हैं. इसी क्रम में संजीव त्रिपाठी को डीआईजी जेल, प्रयागराज और अयोध्या रेंज का प्रभार दिया गया है. वहीं शैलेंद्र कुमार मैत्रेय को डीआईजी, कारागार मुख्यालय और डीआईजी लखनऊ परिक्षेत्र का प्रभार दिया गया है. इनके अलावा अशोक कुमार सागर को चित्रकूट का जेल सुपरिटेंडेंट बनाया गया है, जबकि सीपी त्रिपाठी को चित्रकूट का जेलर बनाया गया.

बता दें शुक्रवार को चित्रकूट जेल में हुई गैंगवार के बाद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त निर्देश देते हुए डीजी जेल से 6 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट तलब की थी. घटना की जांच करने प्रभारी उप महानिरीक्षक कारागार प्रयागराज रेंज, पीएन पांडेय पहुंचे थे. इसके बाद देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जेलर और जेल अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने दोनों ही अधिकारियों का निलंबन आदेश जारी किया. इस मामले में विभागीय कार्रवाई के भी आदेश दिए गए हैं.

ये है पूरा मामला
बता दें शुक्रवार सुबह जेल में कैद अंशुल दीक्षित ने पिस्टल से यहां बंद मेराजुद्दीन उर्फ मेराज अली और मुकीम उर्फ काला पर गोली चला दी. हमले में दोनों की मौत हो गई. मुकीम काला पश्चिम यूपी का बड़ा बदमाश था. मुकीम काला ने एनआईए के अफसर तंजील अहमद को दिन दहाड़े मौत के घाट उतार दिया था. वहीं जवाबी कार्रवाई में अंशुल दीक्षित को पुलिस ने मार गिराया.
ट्रांसफर लिस्ट

संजीव त्रिपाठी- डीआईजी जेल, प्रयागराज और अयोध्या रेंज का प्रभार

शैलेंद्र कुमार मैत्रेय – डीआईजी, कारागार मुख्यालय और डीआईजी लखनऊ परिक्षेत्र का प्रभार

अशोक कुमार सागर – जेल सुपरिटेंडेंट, चित्रकूट

सीपी त्रिपाठी – जेलर, चित्रकूट

Related Articles

Back to top button