अस्पताल से जेल भेजे गए चिन्मयानंद

पूर्व केंद्रीय मंत्री और लॉ छात्रा से यौन शोषण मामले में आरोपी स्वामी चिन्मयानंद को एसजीपीजीआई अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया । उन्हें सोमवार शाम साढ़े 6 बजे डिस्चार्ज किया गया । इसके बाद चिन्मयानंद को शाहजहांपुर जेल भेज दिया गया । चिन्मयानंद को केजीएमयू अस्पताल में आंखों के इलाज के लिए लाया गया था । चेक अप के बाद उन्हें वापिस पुलिस अभिरक्षा में भेज दिया गया ।

सितंबर की शुरुआत में उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद शाहजहांपुर सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया था । बाद में उन्हें पीजीआई और केजीएमयू में दाखिल किया गया । गौरतलब है कि एक हफ्ते पहले स्वामी चिन्मयानंद और पीड़िता, दोनों की जमानत याचिका खारिज हो गई थी । जनपद न्यायाधीश की अदालत में दोनों पक्षों की बहस के बाद जमानत अर्जी खारिज कर दी गई । इस मामले में स्वामी चिन्मयानंद 20 सितंबर से न्यायिक हिरासत में हैं । वहीं 25 सितंबर से पीड़ित छात्रा भी न्यायिक हिरासत में है ।

छात्रा के लिए उठाई सपा और कांग्रेस ने आवाज़

चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली छात्रा पर रंगदारी मांगने के आरोप है । इसी आरोप में छात्रा के साथ उसके तीन करीबी भी हिरासत में लिए गए
। शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (सपा) का महिला प्रतिनिधिमंडल छात्रा से मिलने पहुंचा था लेकिन जेल प्रशासन ने मुलाकात की इजाजत नहीं दी । इससे नाराज सपा कार्यकर्ताओं ने जेल के सामने धरना भी दिया था । वहीं यूपी कांग्रेस ने छात्रा को न्याय दिलाने के लिए 30 सितंबर को शाहजहां पुर से लखनऊ तक की पदयात्रा निकाली । यह पदयात्रा रोकने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं और कई नेताओं को प्रशासन ने गिरफ्तार कर लिया ।

Related Articles

Back to top button