गलवान घाटी में मारे गए सैनिकों में चीनी यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर भी शामिल हैं: सूत्र

भारत और चीन के बीच झड़प में भारत के भारत ही नहीं बल्कि चीन के भी कई सैनिक मारे गए हैं। सूत्रों के अनुसार झड़प में भारत के लगभग 20 सैनिक में एक कर्नल भी मारे गए हैं। हालांकि चीन अब तक यह नहीं बता रहा है कि उनकी कितने सैनिक मारे गए हैं। लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर है कि गलवान घाटी में मारे गए सैनिकों में चीनी यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर भी शामिल हैं। एएनआई के आधिकारिक ट्विटर पर बताया गया है कि सूत्रों के अनुसार गलवान घाटी में मारे गए सैनिकों में चीनी यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर भी शामिल हैं।

भारत चीन के बीच झड़प में भारत के वीर जवान कर्नल संतोष बाबू शहीद हो गए थे। लेकिन अब बड़ी खबर आ रही है कि चीन का भी कमांडिंग ऑफिसर इस झड़प में भारतीय सेना ने ढेर कर दिया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि 15-16 जून की रात को हुई हिंसक झड़प में बड़ी संख्या में चीनी हताहत हुए। हताहतों की संख्या का आंकलन झड़प वाली जगह से स्ट्रेचर्स और बाद में एंबुलेंस से निकाले गए चीनी सैनिकों पर आधारित है। चीनी हेलिकॉप्टरों की आवाजाही भी बढ़ गई है।

वहीं दूसरी तरफ सूत्रों के हवाले से खबर है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेना प्रमुखों (सेना, नौसेना और वायु सेना) और चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के साथ बैठक की। उन्होंने मौजूदा स्थिति पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर से भी बात की। बता दें कि कल रात से ही मीटिंग का द्वार लगातार चल रहा है। कल भी सेना प्रमुख की बातचीत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से हुई थी। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी से भी इस मुद्दे पर बातचीत की गई थी।

Related Articles

Back to top button