चंडीगढ़ : लव जिहाद पर कानून बनाएगी हरियाणा सरकार, ड्राफ्ट कमिटी के गठन ने किया फैसला

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने लव जिहाद पर कानून बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। मंगलवार को देर शाम गृहमंत्री अनिल विज की अध्यक्षता में हाई पावर कमिटी की एक बैठक हुई जिसमें डीजीपी मनोज यादव, गृह सचिव विजय वर्धन सहित कई अधिकारियों ने हिस्सा लिया।
बैठक में लव जिहाद कानून के पहलुओं पर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में कानून बनाने के लिए एक ड्राफ्ट कमेटी बनाने पर सहमति बनी है जो देश के विभिन्न राज्यों में लव जिहाद के कानूनों का अध्ययन कर अपनी रिपोर्ट सरकार को पेश करेगी।
बैठक के बाद गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि कि लव जिहाद पर बनने वाले कानून को लेकर मुख्यमंत्री सहित अन्य सभी जरूरी पक्षों से भी चर्चा की जाएगी। कमेटी में हरियाणा के गृह विभाग और कानून विभाग के अधिकारी शामिल होंगे।
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार प्रलोभन या दबाव में किसी को भी धर्म परिवर्तन की इजाजत नहीं देगी। सरकार का कानून बनाने का मकसद फिर किसी निकिता को गोली के शिकार होने से बचाना है। यह  कानून किसी भी तरह का भेदभाव नहीं करेगा। सभी धर्मों पर समान रूप से लागू होगा। उन्होंने कहा कि करोना के बचाव के तौर-तरीकों पर विचार करने को लेकर जल्द ही प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की एक मीटिंग होगी। इस दौरान अनिल विज ने प्रदेश के लोगों से करोना कि नियमों का सख्ती से पालन करने की भी अपील की।

 

Related Articles

Back to top button