केन्द्र ने बदजुबानी मामलों में दो आईएएस अफसरों पर कार्रवाई के दिए निर्देश

लखनऊ। प्रशिक्षण एवं कार्मिक विभाग (डीओपीटी), भारत सरकार ने एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर द्वारा आईएएस अफसर चन्द्र भूषण सिंह तथा वैभव श्रीवास्तव की कथित बदजुबानी की शिकायतों पर उत्तर प्रदेश सरकार को कार्रवाई के लिए कहा है।

जिलाधिकारी अलीगढ़ चंद्रभूषण सिंह पर जनपद के तत्कालीन प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वीके गुप्ता के लिए अभद्र शब्दों का प्रयोग करने के आरोप लगे हैं। बातचीत के वायरल हुए ऑडियो में श्री सिंह मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. गुप्ता को पचास जूते मारूंगा, बेवकूफ जैसे शब्दों के साथ ही गंदे शब्दों का प्रयोग करते सुने गए हैं।

वहीं जिलाधिकारी रायबरेली वैभव श्रीवास्तव पर पूर्व मुख्य चिकित्सा अधीकारी रायबरेली डॉ. संजय कुमार शर्मा को भरी मीटिंग में गाली-गलौच करने, उन्हें गधा कहने और “जमीन में गाड़ दूंगा, तुम्हारी खाल खींच लूंगा” जैसी बातें कहने के आरोप लगे थे, जिस संबंध में डॉ. शर्मा ने शासन को पत्र भी भेजा था।

नूतन ने अपनी शिकायतों में कहा था कि किसी भी आईएएस अफसर से ऐसी भाषा एवं शब्दों की अपेक्षा नहीं की जा सकती है। यह अखिल भारतीय सेवा आचरण नियमावली के खिलाफ है तथा स्पष्ट प्रशासनिक कदाचार है। के सी राजू, अवर सचिव, डीओपीटी द्वारा मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश को भेजे पत्र में इन अफसरों द्वारा अभद्र एवं अनुचित शब्दों का प्रयोग करने के सम्बन्ध में समुचित कार्रवाई की अपेक्षा की गयी है।

Related Articles

Back to top button