अरुण जेटली की अंतिम यात्रा में यूँ आया मोबाइल फोनों का आफ़तकाल

0
107

रविवार दोपहर निगमबोध घाट में अरुण जेटली के अंतिम संस्कार के दौरान वहां मौजूद कई हस्तियों के फ़ोन चोरी होने की खबर आई है। एस के तिजारावाला, बाबा रामदेव सहित 11 लोगों ने घाट में फ़ोन चोरी होने की शिकायत की है। तिजारावाला ने ट्वीट कर फ़ोन चोरी होने की जानकारी दी। जानकारी के साथ उन्होंने दिल्ली पुलिस से सभी के फ़ोन ढूंढने का अनुरोध किया।

प्रवक्ता इस के तिजारावाला ने 5-6 ट्वीट कर दिल्ली पुलिस से उनका फ़ोन ढूंढने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट किया ‘कृपया ध्यान दे, निगमबोध घाट से मेरा और श्री सुप्रियो बाबुल सहित 11 लोगों का फोन निगमबोध घाट से चोरी हो गया था।’ इसके साथ उन्होंने फ़ोन की लोकेशन का स्क्रीन शाट शेयर करते हुए दिल्ली पुलिस को कहा कि मेरा फोन अभी करावल नगर में है। पकड़ सकते हैं तो पकड़ लें।’ उन्होंने अगले ट्वीट में अपने फ़ोन का मॉडल और IMEI नंबर की जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस की तुरंत कार्यवाही से एक साथ अनेक फोन चोरी की बड़ी घटना का पर्दाफाश हो.सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि निगमबोध घाट में अरुण जेटली के संस्कार में ऐसा होना दुखद है।

पुलिस वाले बाबू मेरा फोन दिला दो

दिल्ली पुलिस से व्यंगात्मक रूप में विनती करते हुए उन्होंने ट्वीट किया ‘दिल्ली पुलिस वाले बाबू मेरा फोन दिला दो..! अभी मेरे चोरी किए गए फोन में 3.11 बजे वोडाफोन का सिम डाला गया है। स्क्रीन शाट में देख लो। मैंने आपको फोन की लोकेशन आदि सब भेज दी है। कृपया देश की राजधानी की पुलिस की गरिमा बनी रहे..इसी अपेक्षा के साथ।’ चोरों पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि “बड़ा ही पीड़ादायक तथ्य है कि जहां ‘ श्री राम नाम सत्य है..सत्य बोल ही गत्य.है…ऐसे मुक्ति स्थल निगमबोध घाट श्मसान भूमि पर कुछ नासमझ लोग मोबाइल, पर्स चुराने में लगे रहते हैं। मंदिर/श्मसान से जूता, फोन, पर्स चुराने की घटनाओं का दोषी कौन? धर्म? पुलिस? अभाव?

तिजारावाला के ट्वीट पर व्यंग्य

दिल्ली पुलिस से अपेक्षा भरे इन ट्वीट पर कई ट्विटर यूज़र्स ने मज़ाक भी किया है। एक ट्विटर यूजर ने तो ये कहकर तिजारावाला को नया फ़ोन लेने की सलाह दे डाली कि पुलिस से चोर के साथ हिसाब कर लिया होगा। वहीं कई लोगों ने तंज कसते हुए कहा कि आम आदमी के तो फ़ोन मिलते नहीं हैं, पर नेताओं के फ़ोन चोरी होने पर ज़रूर कार्यवाई होगी। वहीं किसी ने नेता के फ़ोन चोरी की तुलना आम आदमी के घर लूटे जाने से कर दी। उन्होंने तिजारावाला के ट्वीट पर व्यंग्य करते हुए कहा कि यहाँ लोगों के घर लुटने पर कार्यवाई नहीं होती, और आपने फ़ोन चोरी होने पर गृहमंत्री को टैग कर दिया। इसके साथ कई लोगों ने उन्हें सलाह दी और उनका फ़ोन मिलने की उम्मीद भी जताई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here