मंदिर में चोरी करते सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ चोर, फिर पुलिस ने किया ये काम

गोरखपुरः गोरखपुर के कई मंदिरों में मुकुट, चांदी की कटोरी समेत रुपयों की चोरी करने वाले शातिर चोर को कोतवाली पुलिस ने 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. दोनों चोर सूने पड़े मंदिरों में घुसकर चोरी कर लिया करते रहे हैं. कोतवाली क्षेत्र और रामगढ़ताल क्षेत्र में दो मंदिरों में चोरी की घटना को अंजाम देते समय चोर को इस बात का अंदाजा नहीं लगा कि वे वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरी करते कैद हो गया है. उसकी पहचान होने के बाद एक्टिव हुई कोतवाली पुलिस ने चोर और उससे चोरी का सामान खरीदने वाले सर्राफ को गिरफ्तार कर लिया.

गोरखपुर के कोतवाली सर्किल के सर्किल आफीसर वीपी सिंह ने घटना का खुलासा किया. उन्‍होंने बताया कि कोतवाली थानाक्षेत्र के दो मंदिर में 12 फरवरी और 31 जनवरी को रामगढ़ताल थानाक्षेत्र के दो मंदिरों में दो मुकुट और चांदी की कटोरी चोरी की वारदात को एक चोर ने अंजाम दिया था. उन्‍होंने बताया कि सीसीटीवी में चोर का वीडियो भी कैद हो गया था. इसी आधार पर पुलिस ने पहचान की. 24 घंटे के अंदर चोर को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें-कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने इस हमले को लेकर BJP पर साधा निशाना, लगाया ये गंभीर आरोप

सीओ कोतवाली वीपी सिंह महराजगंज के बृजमनगंज शाहाबाद गल्‍ला मंडी के रहने वाले संतोष कुमार वर्मा को चोरी की कटोरी और अन्‍य घटनाओं में चोरी किए गए सामान को बेचने के बाद मिले रुपए बरामद किए हैं. उन चोरी के सामानों को खरीदने वाले सर्राफ को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसकी पहचान कोतवाली थानाक्षेत्र के सर्राफा बाजार घंटाघर सागर इलेक्ट्रानिक्स धर्मकांटा एंड ज्वैलर्स की दुकान से सर्राफ नीरज वर्मा के रूप में हुई है.

सीओ वीपी सिंह ने बताया कि दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है. इसके पहले महराजगंज के बृजमनगंज में चोरी के मामले में एक साल के लिए जेल जा चुका है. चोर की गिरफ्तारी कोतवाली थानाक्षेत्र के हठ्ठीमाई मंदिर के पास से की गई है. उन्‍होंने बताया कि ये अकेले चोरी करता रहा है. पुलिस ने इस मामले में कोतवाली थाने में आईपीसी की धारा 380, 411, 379, 411 और रामगढ़ताल थाने में धारा 380, 411 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Related Articles

Back to top button