सीबीआई ने भेजा समीर वानखड़े को सम्मन

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मुंबई एनसीबी के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े को कल (18 मई) उनके सामने पेश होने के लिए समन भेजा है। जांच एजेंसी ने उन्हें स्टार किड आर्यन खान के ड्रग्स क्रूज मामले में भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई मुंबई कार्यालय में पेश होने का निर्देश दिया है।

वानखेड़े और चार अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है

इससे पहले सीबीआई ने आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े सहित अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। 12 मई को मुंबई, रांची, कानपुर, दिल्ली सहित 29 स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया गया। समीर वानखेड़े और 4 अन्य पर भ्रष्टाचार रोकथाम और आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

जांच के बाद एनसीबी की विजिलेंस टीम ने सीबीआई से मामले की जांच करने का अनुरोध किया। जांच में पता चला कि मुंबई एनसीबी के जोनल डायरेक्टर और अन्य आरोपियों ने एनसीबी द्वारा दर्ज केस नंबर 94/2021 को निपटाने के एवज में रिश्वत की मांग की थी और कुछ पैसे भी लिए थे।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के पूर्व मुंबई जोनल निदेशक समीर वानखेड़े अक्टूबर 2021 में NCB द्वारा मुंबई के एक क्रूज पर हाई-प्रोफाइल छापे के बाद सुर्खियों में आए थे, जिसके बाद एजेंसी ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। और 19 अन्य और कुछ नशीले पदार्थ भी जब्त करने का दावा किया। एनसीबी ने बाद में आर्यन खान को क्लीन चिट दे दी थी।

Related Articles

Back to top button