कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के कर्नाटक और मुंबई के 15 ठिकानों पर सीबीआई का छापा

नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम कांग्रेस के कर्नाटक प्रमुख डीके शिवकुमार और उनके भाई सांसद डीके सुरेश के कई ठिकानों पर छापे मार रही है। इनमें कर्नाटक और मुंबई (महाराष्ट्र) के 15 ठिकाने शामिल हैं और सीबीआई के 60 अधिकारी छापेमारी में लगे हैं। ये छापे भ्रष्टाचार से जुड़े मामले को लेकर मारे जा रहे हैं।

सोमवार को सीबीआई सूत्रों से पता चला कि कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार, उनके भाई डीके सुरेश और एक करीबी इकबाल हुसैन से जुड़ी बेंगलुरु में स्थित डोडालाहल्ली, कनकपुरा और सदाशिव नगर स्थित पुराने घरों में भी सीबीआई की टीमें तलाशी ले रही हैं। इन इमारतों में आज सुबह करीब छह बजे से छापेमारी चल रही है।

उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले दिनों आयकर विभाग में टैक्स चोरी के आरोपों के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया था। ईडी की जांच-पड़ताल में कुछ जरूरी दस्तावेज हाथ लगे हैं। उसकी जानकारी ईडी ने सीबीआई को दी और सीबीआई के करीब 60 अधिकारी उसी आधार पर आज सोमवार को 15 ठिकानों पर ये छापे मार रहे हैं।

वहीं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने सीबीआई के इस छापे को बदले की राजनीति बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “भाजपा हमेशा बदले की राजनीति करने और लोगों को गुमराह करने का प्रयास करती रही है। सोमवार की सुबह डीके शिवकुमार के घर पर सीबीआई की छापेमारी उप चुनावों की हमारी तैयारियों पर अड़ंगा डालने के लिए की जा रही है। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं।”

Related Articles

Back to top button