तबलीगी जमात से लौटे 83 विदेशियों पर सहारनपुर में केस दर्ज, बिना चेक अप के छिप कर रह रहे थे सभी

दिल्ली के निजामुद्दीन के तबलीगी जमात के मरकज में बड़ी संख्या में जमातियों के इकट्ठा होने के बाद हर राज्य में उनकी खोजबीन जारी है। मरकज से सभी वापस लौट गए थे। लेकिन उनमें से कई लोग कोरोना से ग्रसित थे अपने अपने घर लौट चुके हैं। लेकिन जहां जहां जमाती पहुंचे हैं वहां वहां कोरोना संक्रमण फैला है। ऐसे में हर राज्य में मरकज से लौटे लोगों की पहचान र उन्हें आइसोलेट किया जा रहा है।

इसी कड़ी में सहारनपुर मंडल में 83 विदेशियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। ये मुकदमा सहारनपुर मंडल के मुजफ्फरनगर, शामली और जनपद सहारनपुर में इन 83 विदेशियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में किया गया दर्ज किया गया है। ये सभी जमात के बहाने मंडल के तीनों जनपदों में रह रहे थे। सहारनपुर रेंज के डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि कुल 83 विदेशियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिनमें सहारनपुर में 6, मुजफ्फरनगर में 1, और शामली में भी 1,एफ आई आर दर्ज की गई है। डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल के मुताबिक अभी भी जो लोग चोरी-छिपे बिना स्वास्थ्य परीक्षण के रह रहे हैं उनके खिलाफ जल्दी ही कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि मरकज से लौटे लोगों की पहचान कर उनका स्वास्थ्य परीक्षण करने का सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया हुआ है। जिसकी वजह से पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है।

 

Related Articles

Back to top button