तेलंगाना के राजनीतिक भविष्य का निर्णय करेगा उपचुनाव: किशन रेड्डी

हैदराबाद (तेलंगाना)। केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री किशन रेड्डी ने कहा है कि दुब्बाका में होने वाला उपचुनाव तेलंगाना के राजनीतिक भविष्य का निर्णय करेगा।
रेड्डी शनिवार को यहां एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि तेलंगाना आंदोलन के दौरान दुब्बाका के लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के झूठे वादों का याद दिलाते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री तेलंगाना के गठन होने पर दलित को मुख्यमंत्री बनाने के अपने वादे से मुकर गए।

गृह राज्य मंत्री ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी तेलंगाना के विधेयक को समर्थन देकर पारित न करती तो तेलंगाना का गठन संभव नहीं होता। एक हजार केसीआर भी तेलंगाना का गठन नहीं कर पाते। रेड्डी ने कहा कि युवकों को तेलंगाना के गठन के बाद जितना रोजगार मिलना चाहिए था लेकिन युवाओं को उतने रोजगार नहीं मिले। केसीआर ने अपने आश्वासनों को पूरा नहीं किया। रेड्डी ने कहा कि मुख्यमंत्री परिवार को सबक सिखाना के लिए उपचुनाव के रूप में मतदाताओं को एक अच्छा अवसर मिला है।
किशन रेड्डी ने राज्य मंत्री हरीश राव के झूठे बयानों का जवाब देते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा अमल मैं लाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं में केंद्र का हिस्सा नहीं रहने की बात एकदम गलत है। केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री किशन रेड्डी ने इस बात पर अपनी नाराजगी जताई कि आयुष्मान योजना की आमलावरी करने पर इसका श्रेय नरेंद्र मोदी को देखकर केसीआर ने इस योजना की अमालावरी नहीं की।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति के इशारे पर काम कर रही है। इसलिए जनता चुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में मतदान ना करें। ऐसा करना सत्ता पक्ष के लिए मतदान करने के समान होगा। उपचुनाव के चलते किशन रेड्डी ने देर रात तक कई चुनावी सभाओं को संबोधित किया।

Related Articles

Back to top button