Business News : टाटा मोटर्स ने लॉन्च किया ACE EV, अब डिलीवरी होगी फास्ट-फास्ट

ऐस ईवी भारत का सबसे एडवांस्‍ड, शून्‍य-उत्‍सर्जन करने वाला, फोर-व्‍हील का छोटा कमर्शियल वाहन है। साथ ही ऐस ईवी का पहला बेड़ा अग्रणी ई-कॉमर्स, एफएमसीजी और कुरियर कंपनियों तथा उनके लॉजिस्टिक्‍स सेवा प्रदाताओं जैसे कि अमेज़न, डिल्‍हीवरी, डीएचएल (एक्‍सप्रेस एवं सप्‍लाई चेन), फेडएक्‍स, फ्लिपकार्ट, जॉन्‍सन एण्‍ड जॉन्‍सन कंज्‍यूमर हेल्‍थ, मूविंग, सेफेक्‍सप्रेस और ट्रेंट लिमिटेड को दिया गया है।

नई दिल्‍ली। ACE EV, टाटा मोटर्स की इवोजेन पावरट्रेन से युक्‍त पहला उत्‍पाद है, जोकि 154 किलोमीटर की बेजोड़ प्रमाणित रेंज देता है। ड्राइविंग रेंज को बढ़ाने के लिये यह एक एडवांस्‍ड बैटरी कूलिंग सिस्‍टम और रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्‍टम के साथ हर मौसम में सुरक्षित परिचालन देता है। यह वाहन ज्‍यादा अपटाइम के लिये रेगुलर और फास्‍ट चार्जिंग की क्षमता के साथ आता है। यह 130एनएम के पीक टॉर्क के साथ 27केडब्‍ल्‍यू (36एचपी) मोटर से पावर्ड है, जिससे 208 ft³ का उच्‍चतम कार्गो वॉल्‍यूम और 22% की ग्रेड-ऐबिलिटी सुनिश्चित होती है और पूरी तरह से लोड होने पर भी चढ़ना आसान हो जाता है। ऐस ईवी का कंटेनर हल्‍के वजन वाले, टिकाऊ सामग्रियों से बना है, जोकि ई-कॉमर्स लॉजिस्टिक्‍स की जरूरतों से पूरी तरह मेल खाते हैं।

ACE EV के पहले बेड़े को हरी झंडी दिखाते हुए, टाटा मोटर्स के कार्यकारी निदेशक श्री गिरीश वाघ ने कहा, “भारत की सड़कों पर ACE EV का आना शून्‍य-उत्‍सर्जन वाले कार्गो परिवहन के सफर में एक बड़ा कदम है। हमारे भागीदारों के साथ मिलकर बनाया गया यह संपूर्ण समाधान अंतर्शहरी वितरण की विभिन्‍न जरूरतों को प्रभावी तरीके से पूरा करता है और सभी साझीदारों को शानदार मूलय प्रस्‍ताव प्रदान करता है। अपने ग्राहकों के भरोसे और समर्थन के लिये हम आभारी हैं। ऐस ईवी को मिली प्रोत्‍साहक प्रतिक्रिया हमें स्‍थायी परिवहन के लिये अपने प्रयासों को गति देने और नेट-ज़ीरो से जुड़ी देश की आकांक्षाओं में सहयोग देने के लिये प्रेरित करती है।”

ACE EV टाटा मोटर्स की इवोजेन पावरट्रेन से युक्‍त पहला उत्‍पाद है, जो 154 किलोमीटर की बेजोड़ प्रमाणित रेंज देता है। ड्राइविंग रेंज को बढ़ाने के लिये यह एक एडवांस्‍ड बैटरी कूलिंग सिस्‍टम और रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्‍टम के साथ हर मौसम में सुरक्षित परिचालन देता है। यह वाहन ज्‍यादा अपटाइम के लिये रेगुलर और फास्‍ट चार्जिंग की क्षमता के साथ आता है। यह 130एनएम के पीक टॉर्क के साथ 27केडब्‍ल्‍यू (36एचपी) मोटर से पावर्ड है, जिससे 208 ft³ का उच्‍चतम कार्गो वॉल्‍यूम और 22% की ग्रेड-ऐबिलिटी सुनिश्चित होती है और पूरी तरह से लोड होने पर भी चढ़ना आसान हो जाता है। ऐस ईवी का कंटेनर हल्‍के वजन वाले, टिकाऊ सामग्रियों से बना है, जोकि ई-कॉमर्स लॉजिस्टिक्‍स की जरूरतों से पूरी तरह मेल खाते हैं।

Related Articles

Back to top button