सुशांत सिंह राजपूत के केस में सीबीआई मुंबई में करेगी जांच तो रहना पड़ेगा क्वॉरेंटाइन ! : बीएमसी

 

सुशांत सिंह राजपूत के मामले पर मुंबई पुलिस लगातार गिरती जा रही है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी अब आ चुका है और इस मामले में अब सीबीआई जांच करेगी। किसी के साथ महाराष्ट्र पुलिस को कहा गया है कि वह सीबीआई की जांच में मदद भी करेगी। लेकिन अब बीएमसी ने सीबीआई अधिकारियों को क्वॉरेंटाइन रहने के लिए जानकारी दी है।

बीएमसी के कमिश्नर इकबाल सिंह चौहान ने कहा है कि अगर सीबीआई की टीम सात दिन के लिए आती है तो वह अपने आप ही क्वारंटाइन के नियमों में छूट दी जाएगी। लेकिन यदि वह सात दिन से ज्यादा समय के लिए यहां आते हैं तो उन्हें हमारी ईमेल आईडी पर मेल करके छूट के लिए अपील करनी होगी तो हम उन्हें क्वारंटाइन के नियमों में छूट दे देंगे।

चहल ने कहा कि महानगरपालिका के नियमों के मुताबिक सात दिन से कम की अवधि में आने पर उन्हें क्वारंटाइन के नियमों से तभी छूट दी जाएगी जबकि उनके पास वापसी की कन्फर्म टिकट होगी। बता दें इससे पहले जांच के लिए मुंबई पहुंचे बिहार पुलिस के एक अधिकारी को बीएमसी ने क्वारंटाइन कर दिया था। इसके बाद मुंबई पुलिस की काफी आलोचना भी हुई थी। यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस को फटकार तक लगा दी थी।

कोर्ट का इस मामले पर साफ कहना था कि इससे कोई अच्छा संदेश नहीं जा रहा है। बिहार काम है पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पर था उन्हें ऐसे क्वारंटाइन करना नहीं चाहिए था। उनके साथ एक प्रोफेशनल तरीके से बर्ताव किया जाना जरूरी था। हालांकि बीएमसी नहीं है नियम हर किसी के लिए बनाया हुआ है कि उन्हें 14 दिन तक क्वारंटाइन देना ही है। इस समय महाराज में कोरोनावायरस के बद से बदतर हालात हैं जिसके चलते ही है फैसला दिया गया है।

Related Articles

Back to top button