काले हिरन के मामले पर 28 सितंबर को होगी सुनवाई, सलमान को होना होगा पेश

बॉलिवुड एक्टर सलमान खान का नाम कई विवादों से जोड़ा जा चूका है, जिसके चलते उन्हें कई बार कोर्ट के चक्कर भी लगाने पड़े है। लेकिन अभी भी सलमान खान को इससे निजात नहीं मिल पाई है, क्योकि जोधपुर कोर्ट में सलमान खान से जुड़े कांकाणी हिरण शिकार मामले में कोर्ट ने स्पष्ट हिदायत देते हुए कहा की इस 28 सितंबर को मामले में बहस शुरू करनी है। इसके साथ ही कोर्ट ने सलमान खान को कोर्ट में पेश होने के आदेश भी दिया हुआ है, क्योकि पिछले कई हफ्तों से सलमान खान ने कोर्ट में अपनी हाजरी नहीं दी है। जिसको लेकर कोर्ट काफी नाराज रहा है।

सलमान खान पर काले हिरन का केस 22 साल पुराना हैं। फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान जोधपुर के कांकाणी गांव, घोड़ा कृषि फार्म और हिरण शिकार के आरोप सलमान खान पर लगे थे। इसके अलावा इस मामले में सैफ अली खान, नीलम, तब्बू, सोनाली बेंद्रे व दुष्यंत सिंह मामले में सह आरोपी होने के आरोप लगे थे।

बता दें कि घोड़ा कृषि फार्म व भवाद शिकार प्रकरण में सलमान खान को हाईकोर्ट ने बरी कर दिया था, लेकिन सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में इन मामलों में SLP दायर कर रखी है। वहीं आरोपी सैफ अली खान, नीलम, तब्बू, सोनाली बेंद्रे, बसंत कुमार को CJM ग्रामीण कोर्ट ने संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था, जिसके खिलाफ सरकार व विश्नोई समाज की ओर से राजस्थान हाईकोर्ट में अपील कर रखी है।

राजस्थान हाई कोर्ट ने इस मामले में सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई थी लेकिन एक सप्ताह के बाद ही सलमान खान की अपील पर इस सजा को सस्पेंड कर दिया गया था। सलमान खान ने एक सप्ताह जोधपुर सेंट्रल जेल में बिताया था। बाद में हाई कोर्ट ने आर्म्स एक्ट के केस में भी सलमान को बरी कर दिया।

Related Articles

Back to top button