कांग्रेस के वर्चुअल प्रदर्शन के बाद बीजेपी की वर्चुअल रैली, बिहार चुनाव पर बीजेपी की तैयारी शुरू

देश में कोरोना संकट के बीच आज देश के गृहमंत्री हमेशा बिहार चुनाव से पहले अपनी पार्टी के लिए बिहार में पहली वर्चुअल रैली बिहार जन संवाद को संबोधित करेंगे। यह रैली पूरी तरह से ऑनलाइन होगी और अमित शाह के साथ अन्य कार्यकर्ता भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अमित शाह के साथ जुड़ेंगे। देश में कोरोनावायरस संकट के बीच आजकल ज्यादातर चीजें वर्चुअल कराई जा रही है। कांग्रेस ने भी वर्चुअल प्रोटेस्ट किया था जिसके बाद अब बीजेपी वर्चुअल रैली करेगी। यह जरूरी भी है क्योंकि देश में तेजी से कोरोना वायरस फैल रहा है। कोरोनावायरस फैलने से रोकने का एक ही तरीका है वह है सोशल डिस्टेंस मेंटेन करना। ऐसे में वर्चुअल रैली करके बीजेपी सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करना चाहती है।

अब चुनाव प्रचार जैसे काम भी वर्चुअल किए जाएंगे। इस साल के अंत में अक्टूबर या नवंबर में बिहार में चुनाव कराए जा सकते हैं। अमित शाह की ऑनलाइन लेडी को बिहार में बीजेपी का चुनाव प्रचार समझा जा रहा है। हालांकि बिहार में राष्ट्रीय जनता दल ने चुनाव की तैयारी कुछ दिनों पहले ही शुरू कर दी है। राष्ट्रीय जनता दल कि तेजस्वी यादव ने बस रैली भी निकाली थी। लेकिन बीजेपी वर्चुअल रैली करने वाली पहली पार्टी बन रही है। बीजेपी अपनी इस रैली को पूरी तरह से कामयाब बनाना चाहती हैं जिसके लिए वह लगातार सोशल मीडिया पर इस रैली को प्रमोट कर रहें हैं।

बीजेपी मुख्यालय में भी इस रैली को लेकर खास इंतजाम किए गए हैं। हालांकि इस कार्यक्रम का संचालन बिहार के पटना से किया जाएगा। हालन की खबर है कि मुख्यालय में इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित सभी वरिष्ठ नेता रह सकते हैं। बता दी थी बिहार में बीजेपी का जेडीयू और रामविलास पासवान की लोजपा की सरकार बनी हुई है। गठबंधन की सरकार बिहार में बनी हुई है। वहीं एक बार फिर नीतीश कुमार की अगुवाई में ही विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा इसकी घोषणा अमित शाह कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button