योगी का बुलडोज़र बीजेपी को 2024 हरा देगा !

यूपी में एक बार फिर से योगी की सरकार बनने के बाद भूमाफियाओं पर प्रशासन का बुलडोजर फुल स्पीड से दौड़ रहा है. अवैध कब्जे और अतिक्रमण पर एक के बाद एक कार्रवाई की जा रही है. इस बीच पिछले दिनों सीएम योगी

यूपी में एक बार फिर से योगी की सरकार बनने के बाद भूमाफियाओं पर प्रशासन का बुलडोजर फुल स्पीड से दौड़ रहा है. अवैध कब्जे और अतिक्रमण पर एक के बाद एक कार्रवाई की जा रही है. इस बीच पिछले दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ ने ये भी कहा था कि गरीबों पर प्रशासन का बुलडोजर नहीं चलेगा, जिसे लेकर गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि 2024 में यही बुलडोजर केन्द्र सरकार के नाश का सबसे बड़ा कारण बनेगा.

 

सोमवार को बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि 2024 में केंद्र सरकार के नाश का सबसे बड़ा कारण यदि कुछ होगा तो उत्तर प्रदेश में ये बुलडोजर होगा. क्योंकि इसने गांव गांव में लोगों को भयभीत कर दिया है. चुने हुए जनप्रतिनिधियों को भयभीत कर दे, राजनीतिक विरोधियों को भयभीत कर दे, यदि बुलडोजर की नीति को जनता का समर्थन था तो बीजेपी को गाजीपुर की सातों विधानसभा सीटों पर जीत हासिल होनी चाहिए थी, क्योंकि गाजीपुर में ही बुलडोजर का केंद्र था.

 

 

बसपा सांसद ने सवाल किया कि आखिर गाजीपुर में बीजेपी का रिजल्ट जीरों क्यों हो गया. उन्होंने कहा कि भले ही प्रदेश में उनकी सरकार बन गई है लेकिन पूर्वांचल का यह हिस्सा जिसमें गाजीपुर, जौनपुर, आजमगढ़, बलिया व अन्य जनपद आते हैं यहां की 37 सीटों में से बीजेपी मात्र 4 सीटों पर ही क्यों सिमट कर रह गई. ये बीजेपी को क्या संकेत देता है. यानी कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि बीजेपी ने जो नारे दिए थे वो सब खोखले थे. जहां पर चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री तक आए लेकिन उनकी लहर काम नहीं आई. क्योंकि पूर्वांचल में आम आदमी के दिल में ये बात घर कर गई है. ये लोग राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को जबर्दस्ती फंसाते हैं और इनके अधिकारियों ने झूठ और बेईमानी का काम किया है

 

मुख्यमंत्री के विरुद्ध आपत्तिजनक बयान के बाद से सपा के भोजीपुरा से विधायक शहजिल इस्लाम के साथ सपा जिला उपाध्यक्ष संजीव कुमार सक्सेना की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अवैध निर्माण के साथ दोनों की हर कुंडली खंगाली जा रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि दोनों का आय का जरिया क्या है। ऐसे में दोनों पर जल्द ही और बड़ी कार्रवाई देखने को मिल सकती है।

 

सपा के भोजीपुरा से विधायक शहजिल इस्लाम ने एक अप्रैल को मुख्यमंत्री के विरुद्ध आपत्तिजनक बयान दिया था। दो अप्रैल को उनके बयान का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। तीन अप्रैल को हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने एसपी सिटी रविंद्र कुमार को मामले में दोनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी। चार अप्रैल को शहजिल के साथ संजीव कुमार सक्सेना के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। सात अप्रैल को बीडीए ने शहजिल के पेट्रोल पंप पर बुलडोजर चला दिया। बीडीए शहजिल के अन्य प्रतिष्ठानों के साथ संजीव के निर्माणाें की जांच में जुटी है। अंदरखाने यह भी जानकारी जुटाई जा रही है कि आखिर दोनों के पास आय का जरिया क्या है जो दोनों ने इतने निर्माण करा रखे हैं। ऐसे में साफ है कि दोनों की मुश्किलें किसी भी रूप में कम होती नहीं दिख रही है। कानून के शिकंजे में दोनों फंसते जा रहे हैं।

 

प्लेट -बसपा नेता मुख्तार अंसारी और सपा के सांसद आजम खान

 

बसपा नेता मुख्तार अंसारी और सपा के सांसद आजम खान … इन दोनों लोगों के कथित अवैध निर्माण के खिलाफ यूपी सरकार ने बुलडोजर का इस्तेमाल किया, जिस पर काफी हंगामा हुआ.

 

एटा में स्पा नेताओ पर चला बुलडोजर

‘समय समय की बात है समय बड़ा बलवान’ ये लाइनें एटा के समाजवादी पार्टी के नेता, पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव पर बिल्कुल सटीक बैठती हैं. ये दोनों सगे भाई हैं. कभी इनका एटा में जबर्दस्त रसूख हुआ करता था. सपा सरकार में तूती बोलती थी. लेकिन बदली सरकार में उनका रसूख और असर सब बेअसर हो गया है. इन दिनों इनके साम्राज्य पर बुलडोजर कहर बरपा रहा है.सपा सरकार में रामेश्वर सिंह को आसपास के लोग मिनी मुख्यमंत्री कहते थे. उनके भाई जुगेन्द्र यादव का जलवा भी कम नहीं था. जिला स्तर के सभी अधिकारी इनके घर पर हाजिरी देने पहुंचते थे. एटा जिला मुख्यालय में प्रेम नगर इन्होंने अपने आवास के आसपास काफी अवैध कब्जा किया हुआ था, लेकिन अब इनके मन में बुल्डोजर का ऐसा खौफ है कि खुद ही अपनी लेबर लगवाकर सालों से कब्जाए अवैध निर्माण को तुड़वाना शुरू कर दिया. इन तस्वीरों को देखकर हर कोई हैरान है. किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि एक दिन इन बाहुबली नेताओं के ऐसे दिन भी आएंगे.

Related Articles

Back to top button