बदायूं की जिला पंचायत अध्यक्ष सीट पर बीजेपी का पलड़ा भारी!

0
103

बदायूँ में जिला पंचायत अध्यक्ष की पद के लिए बीजेपी(BJP) और समाजवादी पार्टी में राजनीती तेज़ हो गई है। बदायूं में हमेशा से सत्ता में रही समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) अपनी पकड़ खोती नज़र आ रही है। बीजेपी की प्रीती सागर(Preeti Sagar) ने मंगलवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। उनके समर्थन में 35 जिला पंचायत सदस्य भी आए हैं।फिलहाल इस सीट पर सपा की मधुचंद्रा जिला पंचायत अध्यक्ष है ।

मंगलवार सुबह बदायूँ(Badaun) के 35 जिला पंचायत सदस्यों ने जिला डीएम को अविश्वास प्रस्ताव, नोटिस और शपथपत्र दिए । सभी 35 सदस्यों से किसी भी दबाव या लालच के चलते सपा की जिला पंचायत की अध्यक्षा मधुचंद्रा के खिलाफ अविश्वास पत्र देने की बात पूछी गई। इस पर 51 में से 35 जिला पंचायत सदस्यों ने कोई भी दबाव न होने की बात कही। जिले के डीएम के अनुसार मामले पर विधिवत कार्यवाही की जाएगी ।

प्रीती सागर का बीजेपी से गहरा सम्बन्ध

गौरतलब है कि जिलापंचायत सदस्यों का नेतृत्व करने वाली प्रीति सागर पूर्व विधायक योगेंद्र सागर(Yogendra Sagar) की पत्नी हैं। उनके बेटे कुशाग्र सागर(Kushagra Sagar) बिसौली विधानसभा से बीजेपी से विधायक है। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि अविश्वास के बाद कुर्सी इनके ही हक में जायेगी। हालाँकि प्रीति सागर ने इसपर कहा कि अभी कुछ नही कहा जा सकता है। उन्होंने सिर्फ दावेदारी पेश की है। कार्यवाई के बाद जो सबका निर्णय होगा उसको ही माना जायेगा।

श्री हरि की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here