निर्दलीय विधायकों के साथ हरियाणा में सरकार बनाएगी बीजेपी

0
51

हरियाणा में 75 पार का नारा देने वाली बीजेपी सरकार बहुमत तक हासिल नहीं कर पाई। ऐसे में अब बीजेपी सरकार को निर्दलीय विधायकों का साथ मिल गया है। बीजेपी को हरियाणा में सिर्फ 40 सीटें मिली थीं और बहुमत के लिए उन्हें 6 सीटों की दरकार थी। शुक्रवार सुबह तक भारतीय जनता पार्टी को 5 निर्दलीय विधायकों ने समर्थन कर दिया है, जिसमें गोपाल कांडा भी शामिल हैं। इतना ही नहीं अन्य दो निर्दलीय विधायक भी भाजपा को समर्थन का ऐलान कर सकते हैं।

गुरुवार देर रात हरियाणा के पांच निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और हरियाणा  बीजेपी के प्रभारी और महासचिव अनिल जैन से मुलाकात कर हरियाणा में बीजेपी को समर्थन देने पर मुहर लगा दी। यानी अब बीजेपी के पास कुल 45 विधायकों का समर्थन हो गया है।

जिन विधायकों ने जेपी नड्डा और अनिल जैन से मुलाकात की हैं वो हैं ,रणधीर गोलन- पुंडरी, बलराज  कुंडू- महम ,रणजीत सिंह- रानियां, राकेश दौलताबाद- बादशाहपुर, गोपाल कांडा – सिरसा

आज दोपहर तक दो और निर्दलीय विधायक सोमवीर सांगवान- दादरी  और  धर्मपाल गोंदर- नीलोखेड़ी  जेपी नड्डा और अनिल जैन से मुलाकात करेंगे। सभी निर्दलीय विधायक हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाक़ात करेंगे।

गुरुवार दोपहर को नतीजों के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने की जुगत में लग गई थी। बीजेपी को 6 विधायकों की दरकार थी और निर्दलीयों के नंबर कुल सात थे।
इनमे से चार तो बीजेपी के ही बागी विधायक थे, ऐसे में 24 घंटे के अंदर ही बीजेपी ने इनका समर्थन अपने नाम कर लिया
है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here