यूपी विस चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की तीसरी लिस्ट, असीम अरुण को कन्नौज और अदिति सिंह को मिला यहां से टिकट

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट, 85 प्रत्याशियों के नामों पर लगी मुहर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव होने में बस कुछ दिन और बचे हुए हैं. ऐसे में सभी पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों के लिस्ट जारी कर रही है. आम आदमी पार्टी के बाद आज भाजपा ने भी प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा के जारी लिस्ट में 85 नाम शामिल हैं. इससे पहले बीजेपी पहली और दूसरी लिस्ट भी जारी कर चुकी हैं. हालांकि उनके तीसरे लिस्ट में 15 महिलाएं भी शामिल हैं.

जानकारी के मुताबिक बीजेपी ने मुलायम सिंह यादव के समधी हरिओम यादव को सिरसागंज से टिकट दिया है. बसपा सरकार में मंत्री रहे रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से टिकट दिया है. मैनपुरी से जयवीर सिंह को टिकट दिया है. लखीमपुर से योगेश वर्मा को टिकट दिया है. वहीँ पीलीभीत से संजय गंगवार और बरखेड़ा से स्वामी प्रवक्तानंद को टिकट दिया है.

इस चुनाव में इन बड़े चहेरों के कटे नाम

मेरठ से सिवालखास सीट से भाजपा के सिटिंग एमएलए जितेंद्र सतवाई, मेरठ कैंट सीट से विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल का टिकट कटा है. कानपुर में सभी मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है.

बागियों को पार्टी ने बनाया प्रत्याशी

कांग्रेस से बगावत करने वाली अदिति सिंह को रायबरेली शहर और राकेश सिंह को हरचंदपुर से उम्मीदवार बनाया है. वहीँ बसपा के बागी नेता को पुरवा से अनिल सिंह को उम्मीदवार बनाया है. जबकि असीम अरुण को कन्नौज से टिकट दिया है.

Related Articles

Back to top button