प्रज्ञा ठाकुर अकेली नहीं बीजेपी में उनके और भी समर्थक

बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने का मुद्दा अभी थमा ही नही था, कि उनके बचाव में आए पार्टी के नेता ने अपने लिए मुश्किलें बढा ली हैं । दरअसल असम से बीजेपी विधायक शिलादित्य देव ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बचाव में कहते हुए नाथूराम गोडसे को असली देशभक्त बता दिया । बाकायदा उन्होंने ये खुल कर कहने के लिए साध्वी प्रज्ञा को सलाम किया ।

एक मीडिया हाउस से बात करते हुए असम से बीजेपी विधायक शिलादित्य देव ने कहा कि मैं प्रज्ञा ठाकुर को सलाम करता हूं, क्योंकि उन्होंने सच्चाई बोली है । भारत में बहुत कम लोग हैं जो सच बोल सकते हैं । उन्होंने कहा कि ‘ महात्मा गांधी ने कहा था कि यदि धर्म के आधार पर कोई देश का विभाजन करेगा, तो उसे उनके मृत शरीर से होकर गुजरना होगा । लेकिन ऐसा नहीं हुआ । हमने देखा कि देश का विभाजन हुआ और दो देशों का गठन किया गया, पश्चिम पाकिस्तान और पूर्वी पाकिस्तान । उसके बाद पश्चिम पाकिस्तान और पूर्वी पाकिस्तान में हिंदुओं के खिलाफ आंदोलन चल रहा था । यहां तक कि गांधीजी भी इसे रोक नहीं पाए । नोआखली में नरसंहार हुआ था और एकमात्र हिंदू पीड़ित थे ।’

गांधी को ऐसा करने से नही रोक सकते थे

शिलादित्य देव ने आगे कहा कि ‘मैं यह नहीं कह रहा हूं कि महात्मा गांधी एक विवादित राजनेता थे । लेकिन उन्होंने हिंदुओं के लिए जो किया वह सही नहीं था । इसलिए कोई भी सही व्यक्ति स्वाभाविक रूप से इसका विरोध करेगा । संभवत: गोडसे थोड़ा आक्रामक थे और उन्हें यह देखकर पीड़ा हुई कि लाखों हिंदुओं को मारा गया । विभाजन के बाद भी भारत सरकार पश्चिम पाकिस्तान और पूर्वी पाकिस्तान को बहुत अधिक सहायता दे रही थी और इससे हमारी अर्थव्यवस्था में बाधा आ रही थी । कोई भी महात्मा गांधी को ऐसा करने से नहीं रोक सकता था ।’

इसलिए विवादों में घिरी प्रज्ञा ठाकुर

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर अक्सर अपने बयानों की वजह से विवादों से घिरी रहती हैं । और वे पहले भी एक बार नाथूराम गोडसे को देशभक्त बता चुकी हैं । 2019 के लोकसभा चुनावो के दौरान उन्होंने गोडसे को देशभक्त कहा था, जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें मन से कभी न माफ करने की बात कही थी । लेकिन उनपर कोई आधिकारिक कार्यवाही नही की गई थी ।

हालांकि इस बार उन्होंने यह बयान लोकसभा में बहस के दौरान दिया । बुधवार को संसद में पेश हुए एसपीजी संशोधन बिल पर बहस चल रही थी । द्रमुक सांसद ए. राजा ने बहस के दौरान महात्मा गांधी की हत्या से जुड़े नाथूराम गोडसे के बयान का हवाला दिया । यह सुनते ही बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर खड़ीं होकर चीख पड़ीं । उन्होंने गोडसे को देशभक्त बताते हुए ए. राजा के बयान का विरोध किया । इसके बाद संसद में हंगामा हुआ और लोकसभा के रिकॉर्ड से उनका बयान हटा दिया गया । वहीं पार्टी ने उनपर कार्यवाही करते हुए रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति से बाहर कर दिया ।

Related Articles

Back to top button