केरल में BJP को झटका, NDA से अलग होकर BDJS ने बनाई अलग पार्टी

विधानसभा से पहले केरल में भारतीय जनता पार्टी को झटका लगा है। भारत धर्म जन सेना (BDJS) पार्टी, जो कि केरल में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्सा थी, ने गठबंधन से नाता तोड़ लिया और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) में शामिल होने का फैसला करते हुए एक नई पार्टी बनाने की घोषणा की है।

केरल विधानसभा चुनावों से पहले नए गुट ने एमके नीलकंदन मास्टर के नेतृत्व में एक नई राजनीतिक पार्टी, भारतीय जन सेना (BJS) की घोषणा की है।

बीजेएस के कार्यकारी अध्यक्ष वी गोपाकुमार ने आरोप लगाया कि बीडीजेएस का इस्तेमाल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राजनीतिक “टूल” के रूप में कर रही है।

गोपकुमार ने कहा, “हम एक मिनट के लिए भी एनडीए में नहीं रख सकते हैं क्योंकि हम इस साजिश से नाखुश हैं। बीजेएस यूडीएफ पर पूरी तरह से भरोसा करके काम करेगा। लगभग 12 सामुदायिक संगठनों ने हमारे समर्थन की घोषणा की है।

बीडीजेएस भाजपा के लिए एक उपकरण के अलावा कुछ भी नहीं है। वे एक ऐसे संगठन में नहीं रह सकते हैं जो राज्य में राजनीतिक रूप से अप्रासंगिक हो गया है। इसके परिणामस्वरूप नई पार्टी का गठन किया गया है।”

गोपीकुमार ने आगे आरोप लगाया कि ”बीजेपी सीपीआईएम के साथ संबंध बनाने के लिए फिर से सत्ता में आने के लिए हिंदू भक्तों को धोखा दे रही है। हमें भरोसा है कि यूडीएफ सत्ता में आने पर सबरीमाला मुद्दे पर अध्यादेश लाएगी।” उन्होंने कहा कि एमके नीलकंदन मास्टर बीजेएस, नई पार्टी के अध्यक्ष होंगे।

Related Articles

Back to top button