अख‍िलेश यादव के बयान पर भड़की बीजेपी, कहा- माफी मांगें, जानिए पूरा मामला

पाकिस्तान भारत का असली दुश्मन नहीं, बेहद शर्मनाक, माफी मांगनी चाहिए

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव में बयानबाजी और आरोपों का दौर जारी है। इस बीच भाजपा नेता संब‍ित पात्रा ने समाजवादी पार्टी के चीफ और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि आज मैंने एक महत्वपूर्ण अखबार में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का इंटरव्यू पढ़ा, जिसमें उन्‍होंने कहा है कि पाकिस्तान भारत का असली दुश्मन नहीं है बल्कि भाजपा वोटों की राजनीति के लिए पाकिस्‍तान को बीच में लेकर आती है। यह बयान बेहद शर्मनाक है और इसके लिए उनको देश से माफी मांगनी चाहिए।

अखिलेश पाकिस्‍तान की तारीफ कर रहे है

बता दे कि पात्रा ने कहा कि आज योगी जी-मोदी जी सब उत्तर प्रदेश को बधाई दे रहे हैं, ऐसे में अखिलेश पाकिस्‍तान की तारीफ कर रहे हैं। वहीं, दुख के साथ कहना चाहूंगा कि मैंने एक महत्वपूर्ण अखबार में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का इंटरव्यू पढ़ा, जिसमें उन्‍होंने कहा है कि पाकिस्तान भारत का असली दुश्मन नहीं है। उनका कहना कि वह पाकिस्तान को भारत का असली दुश्मन नहीं मानते और भारतीय जनता पार्टी केवल वोटों की राजनीति के कारण पाकिस्तान को दुश्मन मानती है। यह बयान न सिर्फ दुखद और चिंताजनक है बल्कि शर्मनाक भी है।

क्या कश्मीर के बंधु हमारे भाई नहीं है

भाजपा नेता ने कहा कि मैं आज अखिलेश से लखनऊ में बैठकर चंद सवाल पूछना चाहता हूं। क्या कश्मीर के बंधु हमारे भाई नहीं है जिनके ऊपर रोज पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी होती है और निहत्थे व निर्दोष लोग पाकिस्तान द्वारा भेजे गए आतंकवादियों द्वारा मारे जाते हैं। क्या उनका जीवन जीवन नहीं है? हर समय पाकिस्तान भारत के ऊपर आतंकवादी हमले करता है। आपका यह कहना कि भारत का असली दुश्मन पाकिस्तान नहीं है, यह तो भारतीय जनता पार्टी पाकिस्तान बना रही है। मैं तो इतना कहना चाहूंगा ‘ जिन्ना से जो करे प्यार वह पाकिस्तान से कैसे करे इंकार’।

 जिन्ना और अब पाकिस्‍तान पहुंच गए अखिलेश

संब‍ित पात्रा ने कहा, ‘आपने देखा कि जिन्ना की रट लगाते हुए अखिलेश यादव इस चुनाव में उतरे थे और आज जिन्ना से एक पायदान ऊपर पाकिस्तान तक पहुंच गए हैं। इसके साथ उन्‍होंने सपा तंज कसते हुए कहा,’आप कहते हैं कि जब चुनाव होता है तो भाजपा पाकिस्तान को खोज कर लाती है। हम नहीं लाते हैं. आज का सीएम योगी आदित्यनाथ का संदेश देख लीजिए, जो कि यूपी के विकास और स्थापना दिवस पर दिया है. जबकि अखिलेश यादव का एक ही संदेश है जो अखबार की सुर्खियां बन कर छपा है कि पाकिस्तान भारत का दुश्मन नहीं है। पाकिस्तान और जिन्ना को लेकर कौन आया।

वो तो कसाब को भी प्रचार के लिए ले आते…

भाजपा नेता ने कहा कि नाहिद हसन जैसे लोगों को अखिलेश ने टिकट दिया है, तभी उम्मीदवारों की सूची घोषित नहीं हो रही है। आज जिन्ना और पाकिस्तान की बात करने वाले अखिलेश को मैं इतना कहना चाहता हूं कि शुक्र मनाइए, याकूब मेमन और कसाब को फांसी हो गई है वरना उनका का बस चलता तो नाहिद हसन के साथ चुनावी मैदान में उतार देते। यह वही अखिलेश यादव हैं जिन्होंने आतंकवादियों को छुड़ाने के लिए कोर्ट में गुहार लगायी थी। यही नहीं, आतंकवादियों को छुड़ाने की पूरी तैयारी भी कर ली थी, लेकिन कोर्ट ने रोक लगा दी. साथ पात्रा ने अखिलेश यादव को चुनौती देते हुए कहा कि अगर हिम्मत है तो आप अपने उम्मीदवारों की सूची को जारी करिए कौन कहां से लड़ रहा है। सपा भाई भतीजावाद और परिवारवाद कर रही है. इसके अलावा कहा कि कल मैंने टीवी पर देखा कि अखिलेश यादव ने चुनाव आयोगा को चिट्ठी लिखी है। वो चाहते हैं कि मीडिया ओपिनियन पोल ना दिखाएं. वह आज ओपिनियन पोल पर बरसे हैं, वहीं, 10 मार्च को ईवीएम पर बरसेंगे।

गंगा एक्सप्रेसवे को लेकर कही ये बात

पात्रा ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश का आगामी विधानसभा चुनाव भाजपा और सपा के एक्सप्रेसवे के बीच में है। भाजपा के एक्सप्रेसवे हैं गंगा एक्सप्रेसवे, पूर्वाचल एक्सप्रेसवे, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे और सपा के हैं गुंडई एक्सप्रेसवे, रंगदारी एक्सप्रेसवे और माफिया एक्सप्रेसवे। जनता को इनके बीच से चुनाव करना है।

Related Articles

Back to top button