भाजपा ने गुजरात के तीन महानगरों के मेयरों के नाम की घोषणा

गांधीनगर, गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने हाल में राज्य की कुल आठ में से छह महानगरपालिकाओं के चुनाव में भारी जीत के बाद इनमे से तीन अहमदाबाद, वडोदरा और भावनगर के इन शहरी निकायों के नए मेयर तथा अन्य पदधारकों की आज घोषणा कर दी।


राज्य की सबसे बड़ी मनपा अहमदाबाद के लिए किरीट परमार को मेयर, गीताबेन पटेल को उपमेयर, हितेश बारोट को स्थायी समिति का अध्यक्ष, अरुण सिंह राजपूत को सचेतक और भास्कर भट्ट को सदन में सत्तारूढ़ दल का नेता बनाया गया है। इन सभी को भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का क़रीबी माना जाता है।


वडोदरा में केयूर रोकड़िया को मेयर, नंदाबेन जोशी को उपमेयर, हितेंद्र पटेल को स्थायी समिति का अध्यक्ष, चिराग़ बारोट को सचेतक और अल्पेश लिंबाछिया को सदन में सत्तारूढ़ दल का नेता बनाया गया है।

ये भी पढ़े – ‘बंगाल में बीजेपी की जीत सुनिश्चित है.’ – मोदी


भावनगर में कीर्तिबेन दानीधारिया को मेयर, क्रुणाल शाह को उपमेयर, धीरूभाई धामेलिया को स्थायी समिति का अध्यक्ष बनाया गया है।तीन अन्य मनपा जामनगर, सूरत (भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल का गृह नगर) और राजकोट (मुख्यमंत्री विजय रूपाणी का गृह नगर), जहां भी इन्ही के साथ 21 फरवरी को चुनाव हुए थे, के लिए मेयर पद तहत अन्य के नाम की घोषणा भाजपा ने अभी नहीं की है।


उक्त सभी छह मनपा में पहले भी भाजपा ही सत्तारूढ़ थी पर इस बार और बड़ी जीत उसे हासिल हुई है। दो अन्य मनपा गांधीनगर और जूनागढ़ में जहां चुनाव बाद में होंगे, में भी भाजपा ही सत्ता में है।

Related Articles

Back to top button