‘बंगाल में बीजेपी की जीत सुनिश्चित है.’ – मोदी

दिल्ली, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में BJP की जीत को लेकर आश्वस्त हैं. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की संसदीय दल की मीटिंग में पीएम ने कहा- ‘बंगाल में बीजेपी की जीत सुनिश्चित है.’ उन्होंने सांसदों से कहा, ‘बंगाल समेत पांचों राज्यों में जिन लोगों की ड्यूटी लगी है, वह अपनी जिम्मेदारियों को सही ठंग से निभाएं. बंगाल के अलावा असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं.

राजनीतिक दृष्टिकोण से बेहद महत्वपूर्ण पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी, टीएमसी और कांग्रेस वाम दलों के बीच बेहद दिलचस्प सियासी घमासान होने जा रहा है. इसमें बीजेपी की सीधी टक्कर ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से है. मोदी-ममता की तीखी बयानबाजी के बाद मूल रूप से बंगाल का चुनाव ममता बनाम मोदी हो गया है.

पिछले चुनाव में बंगाल की 294 विधानसभा सीटों में टीएमसी ने 211 सीटें जीती थी. लेकिन इस बार ममता बनर्जी को पीएम मोदी और अमित शाह के आक्रामक सियासी चालों का सामना करना है. ममता बनर्जी इसबार नंदीग्राम से मैदान में हैं, जहां से उन्होंने सियासी संघर्ष की शुरुआत की थी.

ये भी पढ़े – मोदी ने सीआईएसएफ के स्थापना दिवस पर बधाई दी

बीजेपी की संसदीय दल की बैठक में बंगाल के चुनावी रणनीति को लेकर भी बात हुई. इस बैठक में पीएम मोदी, दूसरे केंद्रीय मंत्री समेत ज्यादातर बीजेपी सांसद शामिल हुए. पीएम मोदी ने सभी सांसदों से आजादी के 75 वें वर्ष की तैयारी में जुटने को कहा. पीएम ने कहा, ‘आपके संसदीय इलाके में जहां कोराना का टीका लगाया जा रहा है, उसका दौरा करें.

संसदीय दल की बैठक के बाद केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने बताया कि बैठक में पीएम मोदी ने सभी सांसदों को वैक्सीनेशन प्रोग्राम में लोगों से जुड़ने और वैक्सीनेशन के लिए व्यवस्था करने को कहा है. साथ ही सभी सांसदों को निर्देश दिया कि वह कोरोना काल में लोगों की मदद करें. संसद में गैरहाजिर रहने को लेकर भी पीएम मोदी ने सांसदों को नसीहत दी. पीएम मोदी ने कहा कि सभी सांसदों को सदन के भीतर हाजिर रहना चाहिए. बार-बार कहना अच्छा नहीं लगता है.

बैठक मे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रकाश नड्डा ने कहा कि अब पांच राज्यों में चुनाव हो रहे हैं, इसलिए सभी नेताओं को चुनाव में लगना चाहिए और जिसको जो जिम्मेदारी दी जाएगी, वह उसको सही ढंग से निभाएं. नड्डा ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना काल के दौरान पिछले एक साल में पीएम मोदी ने बहुत काम किया है.

Related Articles

Back to top button