बीजेपी ने आखिरकार घोषित किया उत्तराखंड का संगठन महामंत्री, जानिए कौन?

0
151

उत्तराखंड(Uttarakhand) में बीजेपी(BJP) के नए संगठन महामंत्री (General Secretary) की नियुक्ति की गई है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह(Amit Shah) के अनुमोदन के बाद अजय कुमार(Ajay Kumar) को इस पद के लिए चुना गया है। अजय कुमार वर्तमान में पश्चिमी उत्तरप्रदेश (मेरठ) भाजपा के महामंत्री संगठन पद पर हैं।उनकी नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है। जल्द ही अजय कुमार(Ajay Kumar) अपना पद भार ग्रहण कर लेंगे।

पूर्व महामंत्री संगठन संजय कुमार(Sanjay Kumar) के हटने के बाद से उत्तराखंड बीजेपी संगठन महामंत्री का पद खाली था। मीटू प्रकरण में फंसने के बाद संजय कुमार को अपना पद छोड़ना पड़ा था। जिसके बाद लगभग 11 महीने से महामंत्री संगठन का प्रभार भी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ही संभाल रहे थे। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह (Arun Singh) ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू (Shyam Jaju) और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट(Ajay Bhatt) को इस नियुक्ति की सूचना अलग से भेज दी है।

पहले भी रह चुके हैं संगठन महामंत्री

गौरतलब है कि अजय कुमार की नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है। उम्मीद है कि जल्दी ही अजय कुमार(Ajay Kumar) अपना पद भार ग्रहण कर लेंगे। इससे पहले अजय कुमार उत्तराखंड में जिला और विभाग प्रचारक भी रह चुके हैं। वर्तमान में अजय कुमार पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ क्षेत्र के बीजेपी संगठन के महामंत्री का दायित्वों का निर्वहन कर रहे थे। वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से काफी लंबे समय से जुड़े रहे हैं। अजय कुमार संघ के विभाग प्रचारक से लेकर प्रांत प्रचारक तक का दायित्व भी निभा चुके हैं। इसके बाद अब वे उत्तराखंड के नए संगठन महामंत्री के तौर पर कार्यरत होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here