बिहार: सीवान की चार बेटियां भारतीय अंडर-17 महिला फुटबॉल टीम में हुई शामिल

बिहार के इतिहास में पहली बार हुआ है कि एक साथ 4 महिला फुटबॉल खिलाड़ी भारतीय टीम में शामिल हुई

सीवान , 04 फरवरी

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के तत्वावधान में चेन्नई में 28 जनवरी से 3, फरवरी, 2023 तक आयोजित राष्ट्रीय अंडर 17 फुटबॉल टीम के गठन हेतु लगाए गए प्रशिक्षण सह चयन शिविर में सीवान की 4 बेटियों ने चयनित होकर इतिहास में अपना नाम स्वर्णाक्षरों में अंकित कर लिया है । रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी के निदेशक संजय पाठक ने बताया कि एकेडमी की आवासीय प्रशिक्षु प्रिया कुमारी यादव ,डिफेंडर एवं शिबू कुमारी मिडफील्डर का चयन हुआ है, वही एकलव्य प्रशिक्षण केंद्र मैरवा धाम से गोलकीपर खुशी कुमारी का चयन किया गया है जबकि मनीषा कुमारी(मैरवा) का चयन फॉरवर्ड खिलाड़ी के रूप में किया गया है।

विदित हो कि इसके पूर्व अमृता कुमारी, निशा कुमारी, तारा खातून और अर्चना कुमारी ने भी भारतीय फुटबॉल टीम का अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिनिधित्व किया था।

सीवान जिला में महिला फुटबॉल के संस्थापक एवं रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी के निदेशक श्री पाठक ने बताया कि 22 सदस्यीय घोषित भारतीय अंडर 17 टीम में सिवान की चार बेटियों ने चयनित हो एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। यह बिहार के इतिहास में पहली बार हुआ है की एक साथ 4 महिला फुटबॉल खिलाड़ी भारतीय टीम में शामिल हुई हो ।पाठक ने बताया कि इसका श्रेय खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत उनके माता-पिता का समर्पण एवं अपनी बेटियों के प्रति विश्वास तथा बिहार राज्य फुटबॉल संघ के महासचिव जनाब इम्तियाज हुसैन के बदौलत हो पाया है।

सीवान जिले के इन बेटियों के भारतीय टीम में शामिल होने से सिवान जिले के खेल प्रेमियों इनके माता-पिता में खुशी की लहर दौड़ गई है ।

उल्लेखनीय हो कि चयनित सभी खिलाड़ी भारतीय फुटबॉल टीम के साथ 4 फरवरी 2023 को जॉर्डन के लिए रवाना हो जाएगी,जहां जॉर्डन के साथ दो अभ्यास मैच खेलेंगे। इसके बाद पुनः भारत आने पर प्रशिक्षण प्राप्त करेंगी एवं अप्रैल में होने वाले अंडर 17 सैफ गेम की तैयारी करेंगी।

पाठक ने बताया कि इन खिलाड़ियों के चयन की सूचना बिहार राज्य फुटबॉल संघ के महासचिव जनाब इम्तियाज हुसैन ने दी एवं खिलाड़ियों को बधाई दी, वही बिहार फुटबॉल टीम के साथ मध्यप्रदेश में खेलो इंडिया यूथ गेम में बिहार टीम के कोच असगर हुसैन ने भी फोन कर खिलाड़ियों को सूचनाएं बधाइयां दी हैं।

Related Articles

Back to top button