पटना में लॉक डाउन तोड़ने वालो को ऊपरवाला देख रहा है ! ड्रोन की मदद से लोगों पर रखी जा रही है निगरानी

भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसकी वजह से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले 21 दिनों का लॉक डाउन किया था। इसके बाद कोरोनावायरस के मामले ज्यादा बढ़ जाने के बाद सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पीएम मोदी को लॉक डाउन बढ़ाने की सलाह दी। जिसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि लॉक डाउन को 19 दिन और आगे बढ़ा दिया जाता है। यानी अब 3 मई तक देश में लॉक डाउन रहेगा। लोगों से लॉक डाउन का पालन करवाने के लिए राज्य सरकारें हर मुमकिन प्रयास कर रही हैं। ऐसे में बिहार के पटना में ड्रोन की मदद से निगरानी रखी जा रही है।

बता दें कि लॉकडाउन का अच्छी तरह से पालन हो इसके लिए पटना में ड्रोन की मदद ली जा रही है। पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि अभी 10 ड्रोन चलाए गए हैं जो अलग-अलग क्षेत्रों में काम करेंगे। इससे उल्लंघन करने वालों की पहचान की जा सकेगी। ये सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक उस काम करेंगे।

पटना में हर जगह इस तरह के ड्रोन प्रशासन द्वारा निगरानी के लिए लगाए गए हैं। अगर कोई लॉक डाउन का उल्लंघन करता है तो उस पर कार्रवाई भी की जा सकती है। ऐसे में केंद्र सरकार और राज्य सरकार सभी लोगों को निर्देश दे रही है कि अपने-अपने घरों में ही रहे। यानी लॉक डाउन तोड़ने वालों पर ऊपर वाले की पूरी नजर है। इसलिए ऐसे मुश्किल वक्त में सभी लोगों को अपने अपने घरों में ही रहना चाहिए।

Related Articles

Back to top button