बिहार : तीन बच्चों को मौत के घाट उतार कर, फांसी पर झूली मां

बिहार के गया जिले के मगरा इलाके में एक महिला ने कथित तौर पर अपने तीन बच्चों की हत्या करने के बाद खुदकुशी कर ली है। शहर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) हिमांशु ने कहा, “गया के मगरा थाना क्षेत्र में शनिवार को मालती देवी नाम की एक महिला और उसके तीन बच्चे मृत पाए गए।”
एसपी हिमांशु के मुताबिक महिला ने पहले अपने बच्चों को फांसी पर लटकाया और फिर कथित तौर पर खुद भी आत्महत्या कर ली। उन्होंने कहा, “पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है।”

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में पति द्वारा प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। उन्होंने कहा, “मालती देवी के रिश्तेदारों ने उनके पति पर घरेलू तनाव का आरोप लगाया है, जिसके कारण उन्होंने आत्महत्या की है।”

इसके अलावा, पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर लिया था और आगे की जांच जारी है। पुलिस ने कहा कि इससे पहले गुरुवार को मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में एक 34 वर्षीय महिला ने अपने पति द्वारा ब्यूटी पार्लर जाने से मना करने के बाद आत्महत्या कर ली।

घटना गुरुवार को शहर के एरोड्रम थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुई। महिला की पहचान स्कीम-51 निवासी रीना यादव के रूप में हुई। जांच अधिकारी उमा शंकर यादव ने बताया कि महिला की शादी करीब 15 साल पहले बलराम यादव से हुई थी। गुरुवार को उसने बलराम से ब्यूटी पार्लर चलने को कहा लेकिन उसने मना कर दिया। अधिकारी ने कहा, “इसके बाद रीना ने छत से लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जब बलराम घर आया तो उसने उसे फंदे पर लटका पाया और पुलिस को मामले की जानकारी दी।”

Related Articles

Back to top button