बिहार : समस्तीपुर में इतने लोगों को लगेगा कोरोना (COVID) का टीका

 

समस्तीपुर: 16 जनवरी से शुरू हो रहे देशव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत बिहार में समस्तीपुर जिले के 11 स्थानों पर टीकाकरण केंद्र बनाये गए है,जहां 19 हजार लोगों को टीके दिये जायेंगे। जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने बुधवार को यहां बताया कि केंद्र सरकार के गाइडलाइन के अनुसार टीकाकरण के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में सरकारी एवं निजी संस्थानों में कार्यरत 19 हजार स्वास्थ कर्मियों को टीके दिये जायेंगे। समस्तीपुर जिले में टीकाकरण अभियान की सफलता के लिए 10 कोषांगों का भी गठन किया गया है, प्रशिक्षण कोषांग, कोल्ड चेन टीकाकरण कोषांग, सत्र स्थल प्रबंधन कोषांग, नियंत्रण एवं जनसंपर्क कोषांग शामिल है।

ये भी पढ़ें :- Prayagraj माघ मेले का “मकर संक्राति” पर पहला स्नान गुरूवार को, जाने से पहले करे ये काम

इनको बनाया गया नोडल अधिकारी

शुभंकर ने बताया कि इसके अलावे अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डा.जितेंद्र कुमार, जिला मलेरिया पदाधिकारी डा.विजय कुमार, डा.हेमंत कुमार सिंह एवं जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीसी आदित्य नाथ समेत आठ पदाधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाया गया है जो टीकाकरण केंद्रों पर तैनात रहेंगे।

उन्होंने बताया कि सिविल सर्जन डा.सत्येंद्र कुमार गुप्ता के नेतृत्व में वैक्सीन के रखरखाव के लिए कोल्ड चेन मेंटेनेंस निगरानी कमिटी का भी गठन किया गया है। टीकाकरण को लेकर 15 जनवरी को एक बार फिर से समस्तीपुर जिले के सभी चयनित टीकाकरण केन्द्रों पर माँक ड्रिल होगा।
सं प्रेम सतीश

Related Articles

Back to top button