जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी:हिजबुल्लाह कमांडर तालिब गिरफ्तार

डीजीपी दिलबाग का कहना है कि टारगेट किलिंग में शामिल 47 मॉड्यूल नष्ट

जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने हिज्बुल तहरीर कमांडर तालिब हुसैन को बेंगलुरु से जिंदा गिरफ्तार किया है। इसे आतंकियों की ए लिस्ट में शामिल किया गया था। यह 17 राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त अभियान में हासिल किया गया है। हिजबुल्लाह ने मुजाहिदीन के किश्तवाड़ इलाके में फिर से भर्ती करके अपने कैडर को पुनर्गठित और मजबूत करना शुरू किया।

बेंगलुरु में अपनी पहचान छुपा रहे

डीजीपी दिलबाग सिंह ने भास्कर को बताया कि तालिब लंबे समय से किश्तवाड़ में सक्रिय था. जो बेंगलुरु में छिपा हुआ था और वहीं से आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था. टीम वहां पहुंची और तालिबान का पता लगाया। उसके कब्जे से किश्तवाड़ में आतंकवादी घटनाओं की संख्या कम होने लगी।

हालिया टारगेट किलिंग को लेकर डीजीपी सिंह ने कहा कि फिलहाल माहौल शांत है. साल के 5 महीने में चुनिंदा हत्याओं में शामिल 47 लोगों को गिरफ्तार किया। उनकी मदद करने वालों को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

किश्तवाड़

जम्मू का इकलौता जिला है जहां हिजबुल्लाह आतंकियों की गतिविधियां हमेशा चर्चा में रहती हैं। तालिब हुसैन एक लंबे समय तक जीवित रहने वाला आतंकवादी है। वह 2016 से आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है। तालिब गुर्जर एक स्थानीय गुर्जर जनजाति से ताल्लुक रखते हैं, जो यहां की पहाड़ी सड़कों से परिचित हैं। 2016 में तालिब गुर्जर रहस्यमय तरीके से गायब हो गया। तालिब गुर्जर को सक्रिय आतंकी घोषित करने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने उसकी गतिविधियों पर नजर रखना शुरू कर दिया है।

Related Articles

Back to top button