दिनभर की बड़ी खबरें…

➡️लखनऊ- आज से शुरू हो रही निकाय सामान्य निर्वाचन की प्रक्रिया,जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश,11 अप्रैल से 17 अप्रैल तक चलेगी नामांकन प्रक्रिया,नामांकन प्रक्रिया में कोविड प्रोटोकॉल का होगा अनुपालन,सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल,सम्पूर्ण नामांकन प्रक्रिया की कराई जाएगी वीडियोग्राफी,अवैध शराब के विक्रय पर रोक लगाने को बनाई गई टीमें,संवेदनशील दुकानों की कराई जाएगी सघन चेकिंग.

➡️लखनऊ- यूपी नगर निकाय चुनाव से जुड़ी खबर,पहले चरण का आज होगा नामांकन,नौ मण्डलों के 37 जिलों में नामांकन आज से शुरू,नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथी 17 अप्रैल, सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक नामांकन होंगे, निर्देशानुसार प्रत्याशी के नामांकन जुलूस पर पाबंदी,डीएम तय करेंगे प्रत्याशी के साथ जाने वालों की संख्या,अधिकांश नामांकन नगर निगम मुख्यालय में जमा होंगे.

➡️लखनऊ- एलडीए ने सात अवैध निर्माण किए सील,एलडीए उपाध्यक्ष के निर्देश पर कार्रवाई,होटल और रो-हाउस भवन किया सील,प्रवर्तन जोन-1 एवं 2 की टीम ने की कार्रवाई,कोर्ट ने दिए थे सील करने के आदेश,पुलिस बल के सहयोग से स्थलों को किया गया सील.

➡️लखनऊ- जुलूस को देखते हुए बंद कराई गई दुकानें,हजरत अली की शहादत की में निकलेगा जुलूस,19 रमजान को देखते हुए नक्खास की दुकानें बंद,कल सुबह 4 बजे निकाला जाएगा जुलूस,मस्जिद-ए-कूफा से निकाला जायगा जुलूस.

➡️लखनऊ- रफ्तार ने छीनी युवक की जिंदगी,बाइक पर फर्राटा भर रहा था युवक,ओवर ब्रिज पर रीलिंग की दीवार से टकराया,हादसे में युवक की मौके पर ही मौत,चौक थाना क्षेत्र के नक्खास ओवरब्रिज का मामला.

➡️गोरखपुर-पुराने विवाद में अंधाधुंध फायरिंग,बाइक सवार 4 युवकों ने चलाई गोलियां,एक युवक की मौत, 2 हुए घायल,सूचना पर पहुंची भारी पुलिस फोर्स,पुलिस ने शव को कब्जे में लिया,तहरीर के आधार पर 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज,बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए कई टीम गठित,कस्बा चौकी इंचार्ज और एक सिपाही लाइन हाजिर,पिपराइच क्षेत्र के हरखापुर का मामला.

➡️मेरठ-विशु हत्याकांड में आरोपियों के घर फूंकने का मामला,14 नामजद, 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज,पुलिस की मौजूदगी में फुंकते रहे घर,मस्जिद पर पथराव,बेकसूर डॉक्टर का क्लीनिक में भीड़ ने की है तोड़फोड़,आरोपियों के खेतों में खड़ी फसल भी भीड़ ने जला दी,हत्याकांड में ग्राम प्रधान गजेन्द्र गिरफ्तार, बाकी फरार,घर फूंकने वालों में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं, हस्तिनापुर के पलड़ा गांव में दो दिनों से तनाव जारी.

➡️मेरठ- दो पक्षों में जमकर हुआ खूनी संघर्ष,मारपीट पथराव में आधा दर्जन लोग घायल, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी को खदेड़ा,घायलों को कराया अस्पताल में भर्ती, नमाज पढ़ने को लेकर बच्चों में हुआ था विवाद,पुलिस ने 7 लोगों को लिया हिरासत में,थाना कंकरखेड़ा के पावली खास का मामला.

➡️कानपुर देहात- दबंगों की दबंगई से इलाकाई लोग त्रस्त,सीएम और कैबिनेट मंत्री से लगाई न्याय की गुहार,सामूहिक पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की,दबंगों की धमकियों से जनता परेशान,अपरहरण,  बलवा जैसे मामलों के आरोपी हैं दबंग,जिले की भोगनीपुर विधानसभा का मामला.

➡️फिरोजाबाद-एनएचआरसी ने दी यूपी सरकार को नोटिस,मानवाधिकारों के उल्लंघन का उठाया मुद्दा,  ग्राम प्रधान ने युवक पर किया गया था हमला,28 मार्च 2023 को युवक के साथ घटी थी घटना,मारपीट करने का वीडियो हुआ था वायरल,मामले में एफआईआर दर्ज करने व मदद की मांग,जनपद के दिवाइची गांव का मामला.

➡️मेरठ- 24 वर्षीय युवक की पीट-पीटकर हत्या,शरीर पर धारदार हथियार से किए गए कई वार,खेत में पड़ा मिला युवक का शव,रंजिश में युवक की हत्या की आशंका,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज जांच शुरू की,थाना मुंडाली के लौटी गांव का मामला.

➡️अलीगढ़- आगरा के एसीपी के खिलाफ कुर्की की नोटिस जारी,एसीपी राजीव सिरोही के विरुद्ध कुर्की की नोटिस जारी,ADJ-5 की अदालत ने जारी किया कुर्की की नोटिस,लूट के मुकदमे में गवाह हैं एसीपी राजीव सिरोही,कोर्ट के आदेशों पर हाजिर न होने पर कुर्की के आदेश.

➡️कानपुर-  माफियाओं के आगे नतमस्तक प्रशासन,पीड़ित की शिकायत के बाद भी नहीं जागा प्रशासन,रात के अंधरे में दबंगों का जमीन पर जबरन कब्जा,पीड़ित अधिकारियों के लगा रहा चक्कर,बिल्हौर थाना क्षेत्र के उत्तरीपुरा का मामला.

➡️कुशीनगर- मनरेगा में मृतक व्यक्ति को भी मिला काम, मृतक व्यक्ति के नाम से कराया गया काम,दो सप्ताह के काम में 7 दिन की लगी हाजिरी, शंभू की 5 जून 2022 में हो चुकी है मृत्यु,मोतीचक ब्लॉक के गौनरिया गांव का मामला.

➡️आगरा- शराब पार्टी में मारपीट और फायरिंग का मामला,पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार,कब्जे से लाइसेंसी बंदूक भी हुई बरामद, घटना में महिला समेत 4 लोग हुए थे घायल,बाह थाने के अशोक नगर का मामला.

➡️शाहजहांपुर-अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मारी,बाइक सवार पिता और दो पुत्रों की मौत,काम से घर लौट रहे थे पिता और दोनों पुत्र,पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लिया,चौक कोतवाली के गर्रा पुल की घटना.

➡️मेरठ- पुलिस चौकी के पास युवक की हत्या,रंजिशन चाकू से गोदकर की गई हत्या,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया,थाना मुंडाली के गांव लोटी  की घटना.

➡️देहरादून- तीन माह बाद बढ़ रहे कोरोना के मामले,सोमवार को 11 जिलों में 71 लोग हुए संक्रमित,देहरादून में सर्वाधिक 44 मामले आए सामने,राज्य में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 147.

➡️देहरादून- चारधाम यात्रा के लिए 12 लाख से अधिक पंजीकरण,हेमकुंड साहिब यात्रा के लिए भी रजिस्ट्रेशन शुरू,अब तक दो हजार लोग करा चुके है पंजीकरण.

➡️दिल्ली- कोरोना की संक्रमण÷ दर 26% के पार हुई,आज कोरोना से हुई तीन मौतें,बीते 24 घंटे में कोरोना के 484 नए केस, कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 2338 हुई,अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या 151 हुई.

➡️लखनऊ- मंत्रिमंडल और संगठन की बैठक में CM ने दिए निर्देश,जनप्रतिनिधियों और नेताओं को निर्देश जारी किए गए,सांसद, विधायक टिकट के लिए न बनाएं दबाव –CM,परिजनों को टिकट न दिलाने के लिए निर्देश जारी किए,निकाय चुनाव में पार्टी की जीत महत्वपूर्ण है –सीएम,जनता को सरकार की उपलब्धियां बताई जाएं- सीएम,CM, डिप्टी सीएम समेत वरिष्ठ नेताओं की सभा होगी,अलग-अलग जिलों में रोड-शो के कार्यक्रम रखे जाएंगे.

➡️लखनऊ- यूपी में नगर निकायों में जातिगत आबादी, नगर निगम में एससी 2828798,एसटी 42103,ओबीसी 5206624 ,सामान्य 12273405, पालिका परिषद में आबादी का आंकड़ा जारी,एससी 2052050 ,एसटी 27190 ,ओबीसी 7179605,सामान्य 7716330 और टोटल 169735175,नगर पंचायत में आबादी के हिसाब से आंकड़े, एससी 1610881,एसटी 33741,ओबीसी 5188571,नगर पंचायत में आबादी के आंकड़े सामान्य 3638436.

➡️लखनऊ- परिवहन विभाग की रोड सेफ्टी सेल की सालाना रिपोर्ट, हेलमेट न पहनने से हुई मौतों का आंकड़ा जारी,हेलमेट न पहनने वालों में 32 फीसदी ने गवाई जान,32 फीसदी बाइक सवार लोगों ने गवाई अपनी जान, दोपहिया हादसों में 13728 लोगों ने नहीं लगाया था हेलमेट,13728 बाइक सवार लोगों ने नहीं लगाया था हेलमेट,बिना हेलमेट हादसों में 6349 लोगों ने गवाई जान, जबकि 4680 लोगों के सड़क हादसे में हाथ पैर टूटे.

➡️लखनऊ- ऐशबाग हाइट्स में 5 वर्ष बाद भी कब्जे का इंतजार, ऐशबाग हाइट्स के आवांटन के बाद भी नहीं मिला कब्जा, अभी तक ऐशबाग हाइट्स पर नहीं मिला बिजली कनेक्शन,ऐशबाग हाइट्स का निर्माण 2016 में हुआ था शुरू, योजना के मुताबिक 5 ब्लॉक में 258 फ्लैट थे बनने, कार्यदायी संस्था को दो वर्ष में करना था कार्य पूरा, ऐशबाग हाइट्स का 7 वर्ष बाद भी निर्माण कार्य अधूरा, मामले में रेरा ने भी एलडीए से मांगा जवाब.

➡️लखनऊ- नगर निकाय चुनाव मामले में रिपोर्ट सार्वजनिक, सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट की सार्वजनिक, पूर्वांचल में OBC का प्रतिशत सबसे ज्यादा 42.19 फीसदी,मध्य यूपी के नगर निकाय में सबसे कम 27.55 फीसदी है, जबकि पश्चिमि यूपी में 37.53 फीसदी है आबादी, बुंदेलखंड में 38.63 फीसदी ओबीसी आबादी है.

 

 

➡️लखनऊ- बीफार्मा, डीफार्मा कॉलेजों की होगी जांच,संबद्धता और एनओसी की होगी जांच,साल 2022-23 और 2023-24 के लिए सत्यापन,जिला स्तर पर जांच कमेटी का गठन हुआ,डीएम संस्तुति के साथ शासन को देंगे रिपोर्ट,भौतिक अस्थापना,भवन, भूमि मामले की जांच,सीएम के निर्देश के बाद जांच के आदेश जारी.

➡️लखनऊ- PPP मॉडल पर गोशाला बनाने के लिए सरकार की पहल,30 एकड़ जमीन और 4000 गाय देगी सरकार,गायों के संरक्षण के साथ-साथ लोगों को मिलेगा रोजगार,30 साल के लिए 30 एकड़ जमीन का पट्टा मिलेगा,देशी नस्ल की 4000 गाय निशुल्क देगी सरकार,चारा, बाउंड्रीवॉल आदि की व्यवस्था निवेशक करेंगे,गोशाला में सीएनजी और मूर्तियां बनाने का काम होगा.

➡️लखनऊ- जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह का अफसरों को निर्देश,आंबेडकर जयंती तक एक करोड़ परिवारों को नल कनेक्शन,1 करोड़ ग्रामीण परिवारों को नल कनेक्शन दिए जाएंगे,नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग की हुई बैठक,गांव में पत्तल पर भोजन कर बाबा साहेब को श्रद्धांजलि देंगे,गांव-गांव में आंबेडकर जयंती मनाएगा जलशक्ति विभाग.

➡️मेरठ- ABVP की महिला नेता का ब्लैकमेलिंग का खेल,दोस्त के 4 लाख डकारे, पैसे मांगने पर रेप का केस,मुरादाबाद में केस दर्ज, मेरठ में लगवाई चार्जशीट,रेप के केस में बहन, मां-पिता को जेल भिजवाया,दोस्त के जीजा पर रेप के प्रयास का केस लिखवाया,फर्जी केस में महिला थाना पुलिस ने लगाई एफआर,अपनी साथी से फिर दिलाई रेप के केस की तहरीर,तहरीर के साथ डीजीपी की फर्जी चिट्ठी लगाई गयी,पीड़ित दोस्त की तहरीर पर अब दर्ज हुआ है केस,सिविल लाइन थाने में मीनल गौतम पर केस दर्ज,रंगदारी, कूटरचित अभिलेख बनाने का केस दर्ज,एबीवीपी की महिला नेता मीनल गौतम पर केस.

➡️गोरखपुर- कोर्ट ने सांसद कमलेश पासवान की अपील की निरस्त,कमलेश पासवान समेत 7 अभियुक्तों की अपील निरस्त,बांसगांव से BJP सांसद हैं कमलेश पासवान,विशेष न्यायाधीश MP-MLA कोर्ट ने अपील निरस्त की,सजा को लेकर सांसद ने कोर्ट में अपील की थी,कोर्ट ने विचारण न्यायालय की दी गई सजा को रखा बरकार,15 दिन के अंदर आत्मसमपर्ण करने का आदेश दिया,2008 में कमलेश पासवान ने रोड जाम किया था,गुलहरिया क्षेत्र के मेडिकल कॉलेज के पास का मामला.

➡️बागपत- भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत का बयान,फ़िजूल खर्च,दहेज प्रथा रोकने की अपील,दहेज प्रथा को बंद करने का आहवान किया,बारिश से किसानों की फसलें बर्बाद हुई-नरेश,फसलों का सर्वे कर जल्द मुआवजे की मांग,  सरकार किसानों की फसलों का मुआवजा दे,दोघट क्षेत्र के राजेंद्र चौधरी के घर पहुंचे थे टिकैत.

➡️नोएडा- गार्डन गैलेरिया मॉल प्रकरण में हुई गिरफ्तारी,बार संचालक ने शराबियों के बीच उड़ाया राम का मजाक,बार मालिक मिनांक और मैनेजर अभिषेक गिरफ्तार,राम-रावण के बीच का संवाद डब कर चलाया था,शराबियों की महफिल में रामायण का मजाक बनाया था,रामायण के सीन को डब कर शराबियों को डांस कराया,पुलिस ने मामला दर्ज किया, 2 लोगों की गिरफ्तारी,नोएडा के थाना सेक्टर 39 क्षेत्र का मामला.

➡️सम्भल- संभल में महिला से दुष्कर्म का मामला,कोर्ट से मामले की रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश,डेढ़ माह से पुलिस केस दर्ज नहीं कर रही थी,2 भाइयों सहित 6 लोगों पर केस दर्ज होगा, घर में घुसकर दुष्कर्म और मारपीट का आरोप, संभल के थाना धनारी क्षेत्र का मामला.

➡️प्रयागराज- अतीक के 2 नाबालिग बेटों की रिहाई का मामला,CJM कोर्ट में कल होगी मामले की अहम सुनवाई,अतीक की पत्नी की तरफ से याचिका दाखिल की गई, नाबालिग बेटे एहजम,आबान की रिहाई की लगाई गुहार,राजरूपपुर के बाल सुधार गृह में रखे गए हैं दोनों बेटे.

➡️मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर में भीषण सड़क हादसे में 3 की मौत,अनियंत्रित बोलेरो कार सड़क पर पेड़ से टकराई,हादसे में 3 की हुई मौत और 2 गंभीर घायल,पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम को भेजा,बुढ़ाना थाने के बड़ौत रोड पर हुआ हादसा.

➡️अयोध्या- सरयू तट पर 15 एकड़ में बनेगा वाटर स्पोर्ट्स सेंटर,वाटर स्पोर्ट्स सेंटर के लिए चिन्हित की गई जमीन,2.93 करोड़ आएगी लागत, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा,अस्थाई हेलीपैड के पास बनेगा वाटर सपोर्ट सेंटर.

➡️महराजगंज- मानसिक विक्षिप्त किशोर का मिला शव,आवारा कुत्तों के हमले से मौत की आशंका,मैदान में खून से लथपथ मिला किशोर का शव, शास्त्री नगर में खाली पड़े मैदान में मिला शव.

➡️बागपत- खेत में युवक की गोली मारकर हत्या,युवक की हत्या से इलाके में हड़कंप,कार की सीट पर मिला युवक का शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा, छपरौली थाना क्षेत्र के बदरखा का मामला.

➡️सम्भल- रहस्यमय ढंग से ग्राम प्रधान की हुई मौत,मुंह से झाग निकलने पर मौत की आशंका,बाजार में अचानक गिर गया था ग्राम प्रधान,संभल के थाना हयात नगर क्षेत्र का मामला.

➡️रायबरेली- दुबई से आए युवक समेत 4 लोग संक्रमित,लालगंज के 3 और डलमऊ का एक युवक संक्रमित, जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 8 हुई.

 

 

➡️देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी का आज का कार्यक्रम,आयोजित प्रवेशोत्सव कार्यक्रम में जाएंगे धामी,शिक्षा विभाग की ओर से 10.15  बजे कार्यक्रम,बनियावाला नेता जी आवासीय विद्यालय में कार्यक्रम,11.15 बेज यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में जाएंगे धामी,श्री गुरु राम राय यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह,शहीद असिस्टेंट कमांडेंट के आवास आजेंगे सीएम धामी,शोक संवेदना व्यक्त करने जाएंगे सीएम धामी,शहीद टीकम सिंह नेगी के आवास पर शोक संवेदना, 4.30 बजे प्रेमनगर के राजावाला जाएंगे सीएम धामी,शाम 7 बजे सांसदों के साथ बैठक करेंगे सीएम धामी,देहरादून स्थित सीएम आवास पर होगी बैठक.

➡️देहरादून- UKSSSC की परीक्षा में नकल करने का मामला,नकल करने वाले नकलचियों को नोटिस जारी,UKSSSC की कई परीक्षाओं में नकल किया था,आयोग ने लिस्ट जारी कर इनसे जवाब मांगा है, संतुष्ट जवाब नहीं मिलने पर लगेगा प्रतिबंध,परीक्षाओं में बैठने पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा.

➡️देहरादून- उत्तराखंड के पूर्व शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे के बयान से हड़कंप,अरविंद पांडे के बयान से शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा है, अरविंद पांडे ने 4 मुख्य शिक्षा अधिकारियों को सस्पेंड की मांग की, 15 खंड शिक्षा अधिकारियों को भी सस्पेंड किए जाने की मांग की,मामले में शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी से बात करेंगे.

➡️देहरादून- चारधाम यात्रा को लेकर तैयारियों में जुटा प्रशासन,चारधाम यात्रा में सीमित संख्या पर विरोध किया,श्रद्धालुओं की संख्या को सीमित किये का विरोध, संख्या सीमित किये जाने पर होटल व्यसाइयों में रोष,बद्रीनाथ के होटल व्यसाइयों ने सीएम को ज्ञापन दिया.

➡️देहरादून- चारधाम यात्रा को लेकर तैयारियों में जुटा प्रशासन,चारधाम यात्रा में सीमित संख्या पर विरोध किया,श्रद्धालुओं की संख्या को सीमित किये का विरोध,  संख्या सीमित किये जाने पर होटल व्यवसाइयों में रोष, बद्रीनाथ के होटल व्यवसाइयों ने सीएम को ज्ञापन दिया.

➡️देहरादून-वीपीडीओ भर्ती का पेपर लीक का मामला, आरोपी अभ्यर्थियों पर कसा जा रहा शिकंजा,पेपर लीक होने के 7 साल बाद कार्रवाई की तैयारी,आयोग ने 35 अभ्यर्थियों की सूची जारी कर नोटिस भेजा,सूची जारी कर उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजा.

➡️देहरादून- उत्तराखंड में पुलिसकर्मियों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका,सुप्रीम कोर्ट ने एरियर की तीसरी किस्त पर रोक लगाई,15000 पुलिसकर्मियों को मिलनी थी एरियर की तीसरी किस्त, फिलहाल सरकार की तरफ से दो किस्त दी जा चुकी है.

➡️चमोली- श्री हेमकुंड साहिब जी की यात्रा 20 मई से शुरू होगी,यात्रा मार्ग से बर्फ हटाकर मार्ग बनाने का कार्य होगा,बर्फ हटाकर मार्ग बनाने का कार्य सेना के जवान करेंगे, मार्ग,बर्फ की स्थिति जानने श्री हेमकुंड साहिब पहुंचे जवान.

➡️देहरादून- उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा आयोग से बड़ी खबर, UKSSSC के 1265 पदों पर दोबारा होगी परीक्षा,आयोग दोबारा नए सिरे से कराने जा रहा परीक्षा,परीक्षा को लेकर भर्तियों का कैलेंडर जारी हुआ.

➡️दिल्ली- उत्तराखंड के खानपुर से विधायक उमेश कुमार की बढ़ी मुश्किलें,विदेशी मुद्रा अवैध तरीके से रखने को लेकर जांच के आदेश, उमेश कुमार के खिलाफ वित्त मंत्रालय ने जांच के आदेश दिये,उत्तराखंड के खानपुर से निर्दलीय हैं विधायक उमेश कुमार, भाजपा के पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने की थी शिकायत,पीएमओ और केंद्रीय वित्त मंत्रालय से शिकायत की थी.

➡️दिल्ली-व्हाट्सएप गोपनीयता नीति मामले में SC में सुनवाई,चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आज सुनवाई,व्हाट्सएप गोपनीयता नीति को चुनौती दी गई थी l

Related Articles

Back to top button