बांग्लादेश में बड़ी बस दुर्घटना, 17 मौत 28 घायल का अकड़ा आया सामने।

दिन रविवार को बांग्लादेश में एक तेज रफ्तार बस के फिसलकर खाई में गिर जाने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि एमाद परिभान द्वारा संचालित ढाका जाने वाली बस सुबह करीब साढ़े सात बजे मदारीपुर में एक एक्सप्रेसवे पर अनियंत्रित हो गई।
पुलिस ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि कई घायलों की हालत गंभीर है।मदारीपुर के पुलिस अधीक्षक मोहम्मद मसूद आलम ने कहा कि घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

फायर सर्विस, फरीदपुर के उप सहायक निदेशक शिप्लू अहमद ने कहा, ‘ऐसा माना जा रहा है कि तेज रफ्तार बस का पहिया फट गया और वह नियंत्रण खोकर खाई में जा गिरी और जोर से टकराई।’ दमकल सेवा की तीन इकाइयां बचाव कार्य कर रही हैं, अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा मुख्यालय की कर्तव्य अधिकारी लीमा खानम ने कहा, जो बचाव कार्य कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि मृतकों और घायलों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। शोनाडांगा बस काउंटर के काउंटर मैन सबुज खान ने बताया कि इमाद परिभान बस 43 से अधिक यात्रियों को लेकर ढाका के लिए रवाना हुई थी।  पुराने और खराब रखरखाव वाले वाहनों और सड़कों के साथ-साथ खराब प्रशिक्षित ड्राइवरों के कारण बांग्लादेश में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं।

Related Articles

Back to top button