भारत जोड़ो यात्रा में राहुल का साथ देंगी कोंग्रेस की ये बड़ी नेता, भाजपा होगी चारों खाने चित!

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा चल रही है. पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा चल रही है. पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) भी इस यात्रा में शामिल होंगी. सोनिया गांधी 6 अक्टूबर को कर्नाटक (Karnataka) के मंड्या में भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ेंगी. राहुल गांधी ने 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से इस यात्रा की शुरूआत की थी. 150 दिवसीय यात्रा के दौरान 3,500 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी. इस यात्रा का समापन जम्मू-कश्मीर में होगा.

 

 

पिछले 22 दिनों में केरल और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों से गुजरने के बाद, कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुक्रवार (30 सितंबर) को कर्नाटक में प्रवेश कर गई. यात्रा का 21 दिवसीय कर्नाटक चरण बेंगलुरु से लगभग 200 किमी दूर चामराजनगर जिले के गुंडलुपेट से शुरू हुआ था. ये यात्रा कर्नाटक में अगले 21 दिनों में 511 किलोमीटर की दूरी तय करेगा. इस दौरान यात्री चार दिनों के लिए ब्रेक भी लेंगे.

कर्नाटक से गुजर रही यात्रा

 

 

भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक के चामराजनगर, मैसूर, मांड्या, तुमकुरु, चित्रदुर्ग, बल्लारी और रायचूर जिलों से होकर गुजरेगी. यात्रा कर्नाटक के सात लोकसभा क्षेत्रों और 22 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी. रविवार (2 अक्टूबर) को कर्नाटक के मैसूर जिले के बदनवालु में खादी ग्रामोद्योग केंद्र में गांधी जयंती समारोह का आयोजन किया गया.

 

 

राहुल गांधी का बीजेपी पर निशाना

 

 

इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उनकी भारत जोड़ो यात्रा उस विचारधारा से लड़ाई है जिसने महात्मा गांधी की हत्या की थी. राहुल गांधी ने कहा कि इस विचारधारा ने पिछले आठ वर्षों में असमानता, विभाजन और हमारी कड़ी मेहनत से प्राप्त स्वतंत्रता का क्षरण किया है. उन्होंने कहा कि ये यात्रा अहिंसा और स्वराज का संदेश फैलाएगी. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने दावा किया कि जनता तक पहुंचने के लिए पार्टी के पास भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) ही एकमात्र विकल्प है क्योंकि अभिव्यक्ति के अन्य सभी मंच बंद हैं.

Related Articles

Back to top button