नेताजी की सेहत को लेकर आई बड़ी खबर, परिवार जनों से बताई ये बात!

मुलायम सिंह यादव के पारिवारिक सूत्रों से सोमवार को मिली जानकारी के अनुसार उनको

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की तबीयत रविवार को अचानक ज्यादा बिगड़ गई है. हालांकि वे बीते लंबे वक्त से गुरुग्राम (Gurugram) के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में भर्ती हैं. तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद मुलायम सिंह को कमरे से आईसीयू (ICU) में शिफ्ट किया गया है. अब उनकी परिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुलायम सिंह यादव को निमोनिया है.

मुलायम सिंह यादव के पारिवारिक सूत्रों से सोमवार को मिली जानकारी के अनुसार उनको निमोनिया के कारण चेस्ट में काफी कंजेशन है. मुलायम सिंह यादव को यूरीन इंफेक्शन भी है और बीपी की भी समस्या बनी हुई है. हालांकि डयलिसिस को लेकर परिवार से अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है. लेकिन उनकी दोनों किडनी सही ढंग से काम नहीं कर रही है. इसके कारण कई अंगों पर प्रभाव पड़ रहा है.

हालांकि मुलायम सिंह यादव लंबे वक्त से मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं. लेकिन रविवार को उनके ऑक्सीजन का स्तर कम हो जाने के कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा. वह डॉ. नरेश त्रेहन और सुशीला कटारिया की देखरेख में हैं. तब बताया गया था कि मुलायम सिंह यूरिन इन्फेंक्शन से पीड़ित बताए जा रहे हैं. उनके तबीयत बिगड़ने की खबर मिलने के बाद उनके बेटे अखिलेश यादव, बहुएं डिंपल यादव और अपर्णा यादव उनसे मिलने गुरुग्राम पहुंचे.

Related Articles

Back to top button