अपने दौरे के दौरान बंगाल सीएम ममता बनर्जी कर सकती हैं पीएम मोदी से मुलाकात, इन खास मुद्दों पर करेंगी चर्चा

अपने दौरे के दौरान ममता बनर्जी कर सकती हैं पीएम मोदी से मुलाक़ात  

लखनऊ: वेस्ट बंगाल सीएम ममता बनर्जी 30 अप्रैल को होने वाले मुख्यमंत्रियों व मुख्य न्यायाधीशों के संयुक्त सम्मेलन में भाग लेने के लिए 29 अप्रैल को नई दिल्ली पहुंचेंगी. बता दें इससे पहले ममता बनर्जी पिछले साल नवंबर में राष्ट्रीय राजधानी की अपनी अंतिम यात्रा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात की थी. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि एक बार फिर बंगाल सीएम पीएम मोदी से मुलाकात कर सकती हैं. प्रधानमंत्री 30 अप्रैल को सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे और उद्घाटन सत्र को संबोधित भी करेंगे.

जानकारी के मुताबिक इस सम्मेलन के बारे में बात करते हुए एक वरिष्ठ मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री फिर से जीएसटी व मनरेगा फंड जारी करने की मांग कर सकती हैं. मंत्री ने कहा, ‘बंगाल सीएम ममता बनर्जी अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान पीएम मोदी से मिलने का समय लेने का प्रयास करेंगी. वह केंद्र सरकार से जीएसटी और मनरेगा फंड जारी करने की मांग कर सकती हैं.’ उन्होंने दोहराया कि दिल्ली में पीएम के साथ अपनी आखिरी मुलाकात के दौरान भी ममता बनर्जी ने यही मांग उठाई थी.

ममता का दावा है कि केंद्र पर 92,000 करोड़ रुपये से अधिक का फंड बकाया है.’ दरअसल नवंबर में राष्ट्रीय राजधानी की अपनी अंतिम यात्रा के दौरान ममता बनर्जी ने पीएम से बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट 2022 का उद्घाटन करने का आग्रह किया था. हालांकि, पीएम इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके और पीएम की जगह पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने इसका उद्घाटन किया था.

कोर्ट के फैसले गए ममता सरकार के खिलाफ

सीएम ममता बनर्जी का दिल्ली का नवीनतम दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब कलकत्ता उच्च न्यायालय के कई फैसले उनकी सरकार के खिलाफ गए हैं. हाई कोर्ट ने ही बीरभूम जिले में बोगटुई हत्या, पुरुलिया जिले में कांग्रेस पार्षद तपन कुंडू की हत्या और नादिया में एक नाबालिग लड़की के कथित सामूहिक बलात्कार के मामलों को सीबीआई को सौंपा था.

वहीं, स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) के माध्यम से ग्रुप-डी कर्मचारियों की भर्ती में कथित अनियमितताओं के कई मामलों को उठाते हुए, एकल पीठ ने सीबीआई जांच का आदेश दिया था. हालांकि बाद में खंडपीठ ने एकल पीठ के आदेश पर पूरी तरह से रोक लगा दी.

Related Articles

Back to top button