हो जाइए सावधान! कहीं आप भी ज्यादा Toilet तो नहीं जाते, भरना पड़ेगा भारी जुर्माना

नई दिल्ली : कभी ऐसा हो जाए कि आप जब अपने ऑफिस पहुंचे और नया फरमान दिखें जिसमें कहा जाए कि यदि टॉयलेट एक से ज्यादा बार जाएंगे तो भारी जुर्माना लगाया जाएगा। तो क्या आपके पैर के नीचे की जमीन खिसक जाएगी या नहीं? बहुत बड़ा सवाल है। खैर जो भी हो लेकिन आपमें कौतुहलता जरुर पैदा होगी कि ऐसा क्या हुआ कि किसी ऑफिस में शौचालय जाने पर भी कैमरे से नजर रखने की नौबत आ गई है?

बता दें कि भले ही भारत में इस तरह के किसी ऑफिस में आदेश नहीं जारी हुआ है लेकिन चीन में ऐसा हो गया है। चीन की अनपू इलेक्ट्रिक साइंस एंड टेक्नोलॉजी कंपनी ने एक अहम फैसले में आदेश जारी किया है कि चूंकि उनके कर्मचारी टॉयलेट ब्रेक के नाम पर कामचोरी ज्यादा करते है। लिहाजा एक बार से ज्यादा अगर आप शौचालय जाएंगे तो अब जुर्माना भरना पड़ेगा। कंपनी के इस तर्क से कोई भी कर्मचारी सहमत नहीं है। सोशल मीडिया पर यह आदेश वायरल होने के बाद कंपनी ने किरकिरी होते देख वैसे कर्मचारी पर गाज गिराई जिसने इसे वायरल किया।

दरअसल कंपनी ने कहा कि उनके कंपनी के कर्मचारी आलसी हो गए है। जिससे बचने के लिये यह अनोखा तरकीब निकाला है। इसका सीधा असर दिखेगा-जब कर्मचारी शौचालय बेवजह जाने से बचेंगे। कंपनी इसके लिये कैमरे की मदद से ऐसे कर्मचारी की पहचान सुनिश्चित करेंगे। मालूम हो कि चीन के गुआंगडॉग राज्य के डॉन्ग गुआंग में यह कंपनी स्थित है। कंपनी ने इस आदेश का उल्लंघन करने पर 20 युआन यानी 3 डॉलर (220 रुपये) फाइन के तौर पर लेने का फैसला किया है।

Related Articles

Back to top button