बीसीसीआई शेड्यूल में करेगा बड़ा बदलाव, एक ही जगह खेले जाएंगे नॉकआउट मुकाबले!

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण 29 मैच बाद ही स्‍थगित हुआ आईपीएल (IPL 2021) का 14वां सीजन अब यूएई में पूरा होगा. बीसीसीआई बचे हुए 31 मैच को सितंबर- अक्‍टूबर में करवाएगा. हालांकि तारीख को लेकर अभी कोई ऐलान नहीं हुआ है. मगर अब खबर आ रही है कि बीसीसीआई शेड्यूल में बड़ा बदलाव कर सकता है. इसी सिलसिले में बोर्ड अध्‍यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह दुबई गए हैं. इनसाइड स्‍पोर्ट के अनुसार आयोजन स्‍थल में बदलाव के अलावा शेड्यूल में भी बदलाव की घोषण जल्‍द ही की जा सकती है.

बोर्ड 25 दिन की विंडो में 31 मैच आयोजित करवाने की योजना बना रहा है. खबर के अनुसार बीसीसीआई 25 दिन के विंडो में 8 डबल हेडर फिट करने के लिए एक नया शेड्यूल बना रहा है. बोर्ड 17 से 19 सितंबर के बीच टूर्नामेंट का दूसरा सीजन शुरू कर सकता है और जून के आखिर में इसका ऐलान कर सकता है.

दुबई में हो सकते हैं नॉकआउट मुकाबले 

बीसीसीआई सूत्र ने बताया कि शेड्यूल में बदलाव दो कारण से किए जा रहे हैं. यदि कोरोना के कारण आईपीएल का यह सीजन स्‍थगित नहीं होता तो सिर्फ 6 डबल हेडर ही बचे थे. मगर अब बोर्ड के पास छोटी विंडो है और लीग को टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले पूरा करवाने की चुनौती भी है. इसीलिए बोर्ड 8 से 10 डबल हेडर की योजना बना रहा है.

Related Articles

Back to top button