पूरे 7 दिन बैंक रहेंगे बंद, सावधान! कैश की हो सकती है किल्लत

0
76

यूं तो त्योहारों का मौसम शुरु होने में अभी कुछ दिन बचे हैं | लेकिन कुछ ऐसे कारण है, जिसके चलते देश के बैंक(Bank) एक दो दिन नहीं बल्कि पूरे 7 दिन बंद रहने वाले है। अब जब लगातार 7 दिन बैंक(Bank) बंद रहने वाले है, तो लाजिमी है कि आपके कई जरुरी काम अटक सकते हैं। ऐसे में 7 दिन बैंक बंद रहने से एटीएम में भी पैसों की कमी हो सकती है। इसलिए अगर आप पैसों की कमी से नहीं जूझना चाहते है, तो पहले से ही अपने पास कैश का इंतजाम कर लें।

दरअसल कुछ दिन पहले सरकार ने बैकों(Bank) का विलय किया, जिसके विरोध में बैंक यूनियन(Bank Union) अगले हफ्ते 26 और 27 को हड़ताल करेंगे, फिर 28 सितंबर को महीने का आखिरी शनिवार, जिसके चलते बैंक बंद रहेंगे, तो वहीं 29 सितंबर की बात करें, तो उस दिन रविवार है, मतलब इस दिन भी सारे बैंक बंद रहेंगे, तो वहीं 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को दिल्ली प्रदेश बैंक वर्कर्स आर्गेनाइजेशन(Delhi Bank Workers Organisation) ने बंदी करने का फैसला किया है। अब आता है, दो अक्टूबर यानि गांधी जंयती(Gandhi Jayanti), ये तो सभी जानते है, कि इस दिन भी सरकारी छुट्टी के चलते बैंक बंद रहते है।

एटीएम से भी नहीं निकलेगा कैश

ऐसे में लगातार 7 दिन यानि 26 सितंबर से 2 अक्टूबर तक देश में सभी बैंक बंद रहेंगे, इसलिए बैंक(Bank) से सभी लोग बैंक से जुड़े सारे काम जल्द से जल्द निपटा लें, ताकि बंदी के दिनों में आपको कोई परेशानी न हो, क्योंकि इन दिनो में एटीएम भी आपका साथ नही देगा। बता दें कि बैंक(Bank) में लगातार 7 दिन काम न होने से ATM पर भी कैश का असर देखा जा सकेगा। एटीएम(ATM) मशीन में एक या दो दिन का पैसा डाला जाता है। ऐसे में अगर 7 दिन तक बैंक में कामकाज नहीं होगा, तो एटीएम में कैश की किल्लत होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here