बेंगलुरु: रैपीडो बाइक के विरुद्ध 2 लाख ऑटोचालकों की हड़ताल।

बेंगलुरु; शहर में बाइक टैक्सी सेवाओं के संचालन के विरोध में सोमवार को बेंगलुरु में ऑटोरिक्शा चालक हड़ताल पर हैं। बेंगलुरु ऑटो ड्राइवर यूनियन्स फेडरेशन का कहना है कि रैपिडो और ऐसी अन्य बाइक टैक्सी सेवाएं शहर में “अवैध रूप से” चल रही हैं। एक दिन की हड़ताल के दौरान आधी रात तक दो लाख से अधिक ऑटोरिक्शा सड़कों से नदारद तक रहने की उम्मीद है। ऑटोरिक्शा चालक बेंगलुरु सिटी रेलवे स्टेशन से मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के घर तक मार्च भी निकालेंगे। यूनियन लंबे समय से बाइक टैक्सियों पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं, उनका दावा है कि इससे ऑटो चालकों की आजीविका खतरे में पड़ जाती है।
आदर्श ऑटो एंड टैक्सी ड्राइवर्स यूनियन के अध्यक्ष एम मंजूनाथ ने कहा, “हम रविवार आधी रात से 24 घंटे की हड़ताल शुरू करेंगे। हमारा आंदोलन शहर में चलने वाली बाइक टैक्सियों के अवैध संचालन के खिलाफ है।” संघ के पास कर्नाटक राज्य की राजधानी में ऑटोरिक्शा चालकों की सबसे बड़ी सदस्यता है।

 

 

 

 

 

उन्होंने दावा किया कि राज्य परिवहन विभाग बाइक टैक्सियों को अवैध मानता है, लेकिन उनके चालक अभी भी शहर की सड़कों पर बेधड़क चलते हैं।श्री मंजूनाथ ने यह भी कहा कि बाइक टैक्सी के खिलाफ 21 ऑटोरिक्शा चालक संघ एक साथ आ गए हैं।इस बीच, बेंगलुरु में रहने वाले लोगों ने कहा कि ऑटोरिक्शा चालक हड़ताल के कारण छोटी दूरी के लिए अत्यधिक किराया वसूल रहे हैं और उन्होंने इस कदम की आलोचना भी की।

Related Articles

Back to top button