आखिर मध्यप्रदेश के गृह राज्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इतना नाराज़ क्यों हैं, जानिए वजह

0
98

मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) के राज्य गृहमंत्री बाला बच्चन(Bala bachchan) ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chauhan) पर हमला किया है। उन्होंने शिवराज चौहान और केंद्र सरकार पर गलत बयानबाज़ी का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री के जन्मदिन को मनाने के लिए सरदार सरोवर बांध में वॉटर लेवल पूरा करने की बात कही।

कांग्रेस नेता बाला बच्चन ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्र सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा शिवराज झूठ बोल रहे हैं कि केंद्र सरकार ने राज्य को एक हजार करोड़ रुपए की मदद दी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय फसल बीमा योजना को प्रधानमंत्री फसल योजना बनाने से किसानों को कोई फायदा नहीं मिला है। केंद्र ने राज्य को मिलने वाली राशि में कटौती कर दी है। वहीँ उन्होंने गैंगवार में बबली के मारे जाने की बात से इंकार किया। उन्होंने कहा है कि डकैत बबली कोल और लवलेश कोल को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। बाला बच्चन ने कहा दोनों तरफ से फायरिंग हुई थी। बबली कोल गैंग की तरफ से 17 राउंड और पुलिस की तरफ से 35 राउंड फायर किए गए थे।

सरदार सरोवर पर बोले बाला बच्चन

बाला बच्चन(Bala bachchan) ने गुजरात में बने सरदार सरोवर बांध(Sardar Sarovar Dam) पर भी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बाँध के बैक वॉटर के कारण बड़वानी और खंडवा के दो हजार लोग प्रभावित हो रहे हैं। राज्य सरकार पूरी मुस्तैदी से पुनर्वास काम में जुटी है। डूब प्रभावित इलाकों में अभी भी कई काम करने की ज़रूरत है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र की तरफ से कोई पहल न होने की बात कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सरदार सरोवर बांध की समस्याओं के बारे में केंद्र को कई बार लिख चुकी है। लेकिन केंद्र सरकार सहयोग नहीं कर रही। डैम का पानी भरने के कारण कई गांव बुरी तरह सफर कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री पर साधा निशाना

इसके साथ ही उन्होंने(Bala bachchan) प्रधानमंत्री के जन्मदिन को भी बांध में परेशानी का कारण बताया। उन्होंने कहा कि सरदार सरोवर बांध में वॉटर लेवल 30 सितंबर तक पूरा किया जाना था। लेकिन प्रधानमंत्री(PM Narendra Modi) का जन्मदिन मनाने के लिए 1 सितंबर को ही वॉटर लेवल पूरा कर लिया गया। बैकवॉटर के कारण ही एमपी के करीब आधा दर्जन जिले डूब गए।

कांग्रेस करेगी आंदोलन: बाला बच्चन

गृहमंत्री बाला बच्चन(Bala bachchan) ने कहा कि केंद्र के रवैए के खिलाफ कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करेगी। इसके लिए 20 सितंबर को रणनीति बनायी जाएगी। पीसीसी चीफ और सीएम कमलनाथ की अध्यक्षता में बैठक होगी और प्रदेश को उसका हक़ दिलाने के लिए आंदोलन होगा। बता दें कि कमलनाथ सरकार में बाला बच्चन से पहले एक और मंत्री पी. सी. शर्मा ने भी केंद्र पर आरोप लगाया था। उन्होंने भी कहा कि शिवराज सिंह चौहान के इशारे पर केंद्र सरकार प्रदेश के बजट में कटौती कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here