अमेठी : खराब नेटवर्क की भेंट चढ़ा सांसद का ई चौपाल

सरकार डिजिटल इंडिया का सपना भले ही देख रही हो सभी को डिजिटल बनाने का सोच रही है। लेकिन सरकार के इस डिजिटल इंडिया के दावे की हकीकत देखनी हो तो भारत के गांव में चले जाइए । जहां पर बात करने के लिए 2G का नेटवर्क नहीं मिलता है वहां पर 3G और 5G की बात करना बेमानी होगी। ऐसे में सरकार पढ़ाई को भी ऑनलाइन करना चाहती है कैसे बच्चे पढ़ेंगे और कितना पढ़ रहे हैं इसकी हकीकत जानने की कभी कोशिश नहीं की गई। जहां पर बात करने के लिए 2G नेटवर्क नहीं उपलब्ध होता है।

वहां पर ऑनलाइन पढ़ाई कैसे संभव होगी हो सकता है सरकार की कागजों में हर जगह 5G का नेटवर्क उपलब्ध हो लेकिन वास्तविकता से परे है शहरों और कस्बों की छोड़ दीजिए तो 3G क्या 2G का नेटवर्क भी मुश्किल हो जाता है कहीं-कहीं तो आपको ऐसा भी मिल जाएगा जहां पर मोबाइल में नेटवर्क ही नहीं रहता है। इस बात का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि आज अमेठी जनपद के संग्रामपुर ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम सभा तारापुर में अमेठी सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा द्वितीय चरण के ई चौपाल का आयोजन किया गया था जहां पर लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपनी समस्या सांसद महोदय को बतानी थी मौके पर वीडियो एसडीएम सहित तमाम अधिकारी पहुंच गए।

सिस्टम सेटअप किया गया फरियादी भी मौके पर आए लेकिन नेटवर्क की हवा की निकल गई जिस गांव में लोगों को बात करने के लिए मोबाइल पर 2G नेटवर्क नहीं उपलब्ध हो पाता ऐसे गांव में 3G नेटवर्क आखिर मिलता कैसे यह बात अधिकारियों को नहीं पता और वह चले थे कि चौपाल कराने के लिए। ऐसे में सभी फरियादी मायूस होकर वापस लौट गए।

Related Articles

Back to top button