प्रयागराज पहुंचे आजम खान, समाजवादी पार्टी नेताओं को खबर तक नहीं!

प्रयागराज पहुंचे आजम खान, समाजवादी पार्टी नेताओं को खबर तक नहीं!

प्रयागराज पहुंचे आजम खान, समाजवादी पार्टी नेताओं को खबर तक नहीं!

 

Lucknow: सपा नेता आजम खां मंगलवार को प्रयागराज पहुंचे थे. जहां उन्होंने अपने ऊपर दर्ज मुकदमे के सिलसिले में वकीलों से जानकारी ली और देर रात लखनऊ के लिए रवाना हो गए.

 

UP News: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) मंगलवार को रात करीब 8:30 बजे प्रयागराज पहुंचेगी. प्रयागराज में वकीलों से मुलाकात की. जिसमें उन्होंने अपने खिलाफ दर्ज मुकदमे के सिलसिले में बातचीत की है और वकीलों की राय ली. जिसके बाद देर रात वह प्रयागराज (Prayagraj) से लखनऊ (Lucknow) के लिए रवाना हो गए. बता दें कि आजम खान प्रयागराज में हैं यह जानकारी सपा के कार्यकर्ताओं को भी नहीं थी. पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने बताया कि उनको नहीं पता कि आजम खान शहर में हैं.

कानूनी पहलुओं पर राय लेने आए थे प्रयागराज

वकीलों ने बताया कि आजम खान कानूनी पहलुओं पर राय लेने प्रयागराज आए थे. उन्होंने वकीलों से मिलकर अपने खिलाफ दर्ज मुकदमों के पर वकीलों की कानूनी राय ली. दरअसल, आजम खां पर 88 मुकदमे दर्ज हैं जिनमें से एक वक्फ बोर्ड की जमीन गलत तरीके से अपने पक्ष में कराने के मामले भी है. अगस्त 2019 में लखनऊ में पत्रकार अल्लामा जमीर नकवी ने दर्ज मुकदमा दर्ज कराया था. बाद में यह केस रामपुर के अजीम नगर थाने में ट्रांसफर कर दिया गया था.

सुप्रीम कोर्ट से मिली थी जमानत

बता दें कि आजम खान को सुप्रीम कोर्ट ने 19 मई को अंतरिम जमानत दी थी. कोर्ट ने कहा था कि लंबित मामलों में निचली अदालत से नियमित जमानत लें. नियमित जमानत मिलने तक अंतरिम जमानत जारी रहेगी. कोर्ट ने आजम खान को दो हफ्ते के भीतर संबंधित अदालत के समक्ष नियमित जमानत के लिए आवेदन करने की स्वतंत्रता दी थी . कोर्ट का कहा था कि सक्षम अदालत द्वारा नियमित जमानत का फैसला होने तक अंतरिम जमानत जारी रहेगी.

Related Articles

Back to top button