Ayodhya Ram Mandir: पूजा-पाठ के बीच सीएम योगी ने रखा राममंदिर के गर्भगृह का पहला पत्थर

इससे बड़े गौरव का विषय क्‍या हो सकता है कि जिन अक्रांताओं ने भारत की आस्‍था पर प्रहार किया था

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्‍या में भव्‍य राममंदिर के निर्माण में आज का दिन बेहद खास है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अयोध्‍या पहुंचे हैं। उन्‍होंने गर्भगृह में पहली शिला रख दी है। इसके साथ ही कई वर्षों से तराशे जा रहे पत्‍थरों का इस्‍तेमाल शुरू हो गया।

ये है राममंदिर निर्माण के तीन चरणों की समयसीमा- Up News

राममंदिर के गर्भगृह के शिलान्‍यास के मौके पर अयोध्‍या राममंदिर निर्माण समिति के अध्‍यक्ष नृपेन्‍द्र मिश्रा ने कहा कि आज से अधिरचना पर काम शुरू हो रहा है। हमारे पास कामों को पूरा करने के लिए तीन चरणों की समय सीमा है। 2023 तक गर्भगृह, 2024 तक मंदिर निर्माण और 2025 तक मंदिर परिसर में मुख्‍य निर्माण होगा।

लोगों के दिलों को खुशी मिली होगी-सीएम योगी आदित्‍यनाथ

सीएम योगी ने कहा कि पिछले 500 साल से देश के साधु-संत राम मंदिर आंदोलन को चला रहे थे, आज उन सभी लोगों के दिल को खुशी मिली होगी, गर्भगृह की पहली शिला रख दी गई है। गोरखनाथ मंदिर की तीन पीढ़ियां मंदिर आंदोलन से जुड़ी हुई थीं।

इससे बड़े गौरव की बात क्‍या होगी-सीएम योगी

राममंदिर के गर्भगृह के शिलान्‍यास के बाद सीएम योगी ने कार्यक्रम स्‍थल पर मौजूद साधु-संतों और आम लोगों को सम्‍बोधित करते हुए कहा कि इससे बड़े गौरव का विषय क्‍या हो सकता है कि जिन अक्रांताओं ने भारत की आस्‍था पर प्रहार किया था, अंतत: सत्‍य की विजय हुई। सत्‍यमेव जयते ने एक बार फिर से अपनी सार्थकता को सिद्ध किया है।

आर्किटेक्ट और कारीगरों को किया सम्‍मानित

राममंदिर गर्भगृह की पहली शिला रखने के मौके पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने मंदिर के आर्किटेक्ट के अलावा कारीगरों को सम्मानित भी किया।

ये भी पढ़ें-भाजपा के सभी आठ उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, मुख्यमंत्री योगी सहित ये नेता रहे मौजूद

ये भी पढ़ें-CM योगी आज दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे गोरखपुर, राष्ट्रपति के आगमन की तैयारी को लेकर करेंगे समीक्षा बैठक

Up NEWS

Political News

Samajwadi party

 

Related Articles

Back to top button