हंगामे से शुरू हुआ विधानसभा का चुनाव, राजद के विधायकों ने किया वॉकआउट

बिहार में आज विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव हो रहा है। वही भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय जनता दल के विधायकों के बिच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल रहा है, लेकिन सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही राजद विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया है। इस दौरान कुछ विधायकों ने सदन से वॉकआउट भी कर दिया है। हालांकि, इन सब के बीच वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

आपको बता दे की तेजस्वी यादव ने सदन में आरोप लगाया है कि आज पूरा देश देख रहा है कि खुलेआम चोरी हो रही है, अगर ऐसे सदन चलेगा तो हमें बाहर ही कर दीजिए। तेजस्वी यादव ने यह मांग रखी है की जो विधानसभा के सदस्य नहीं हैं, उन्हें मतदान के वक्त मौजूद नहीं रहना चाहिए।

दरअसल आपको यह पूरा मामला हम विस्तार से बताते है, बिहार चुनाव के बाद महागठबंधन के विधायकों की ओर से वोटिंग की प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। RJD की अपील है कि वोटिंग को गुप्त रखा जाए, इसको लेकर हंगामा किया जा रहा है। बता दें कि सदन में चुनाव से ठीक पहले ही पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने आरोप लगाया था कि लालू यादव ने बीजेपी विधायक को फोन कर उनका साथ देने को कहा गया है।

बिहार में इस बार विधानसभा स्पीकर पद के लिए चुनाव होना है। एनडीए के लिए बीजेपी की ओर से विजय सिन्हा और विपक्ष की ओर से राजद के अवध बिहारी चौधरी मैदान में हैं। बिहार में ऐसा काफी दशक के बाद हो रहा है, जब स्पीकर पद के लिए चुनाव हो रहे हो। बता दें कि NDA के पास इस समय 125 विधायक हैं, जबकि महागठबंधन के पास 110 विधायक हैं।

Related Articles

Back to top button