लॉक डाउन के कारण खतरे में एशियाई स्वर्ण पदक विजेता मुक्केबाज की जान, दिल्ली आकर कराना है इलाज

देश में कोरोनावायरस के मद्देनजर लॉक डाउन किया गया है। ऐसे में पूरे देश भर में कहीं भी फ्लाइट, ट्रेन, बस का उपयोग नहीं किया जा रहा है। जो लोग प्रवासी हैं उन लोगों को कहा जा रहा है कि आप जिस राज्य में है वही रहें। हालांकि देश में कई ऐसे लोग हैं जो दिहाड़ी मजदूर तो नहीं है लेकिन किसी ना किसी बहुत जरूरी काम से एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने की जरूरत है। ऐसे में मणिपुर के पूर्व एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता मुक्केबाज डिंग्को सिंह लिवर कैंसर से जूझ रहे हैं। जिन्हें इलाज के लिए दिल्ली जाना है। लेकिन लॉक डाउन के कारण देश की सभी हवाई यात्रा रद्द हो चुकी है।

बता दें कि मणिपुर के पूर्व एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता मुक्केबाज डिंग्को सिंह लीवर कैंसर से जूझ रहे हैं। लेकिन देशव्यापी लॉकडाउन में सभी हवाई यात्रा रद्द होने के कारण वे इलाज के लिए दिल्ली की यात्रा नहीं कर पा रहे। मणिपुर CM ने मामले में जल्द से जल्द कुछ समाधान ढूंढने की बात कही है।

वहीं इस मामले पर मुक्केबाज डिंग्को सिंह का कहना है कि “दिल्ली के मेरे डॉक्टर ने कहा है कि किसी भी हालत में आपको आना होगा, नहीं तो आपकी हालत और खराब हो जाएगी। मुझे बहुत तकलीफ हो रही है लेकिन मैं जा नहीं सकता।” मुक्केबाज डिंग्को सिंह का सही समय पर इलाज नहीं होता है तो बड़ी मुसीबत आ सकती है।

लॉक डाउन से देश कोरोना वायरस से तो बचने की कोशिश कर रहा है लेकिन जो लोग किसी ना किसी कारण से दूसरे राज्यों में रुके हैं उनको काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सिर्फ एक मुक्केबाज ही नहीं बल्कि बहुत से ऐसे लोग हैं जिनको दिल्ली आकर इलाज कराने की जरूरत है लेकिन लॉक डाउन के कारण उनमें से कोई भी यात्रा नहीं कर पा रहा।

Related Articles

Back to top button