अरविंद केजरीवाल बोले- BJP-Congress से पहले ऐलान करेंगे सीएम का चेहरा

चंडीगढ़. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी आगामी पंजाब चुनावों (Punjab Assembly election 2022) के लिए अपने मुख्यमंत्री (CM Face for Punjab election) पद के उम्मीदवारों की घोषणा कांग्रेस या भाजपा से पहले करेगी. उन्होंने पंजाब में कहा, ‘सभी राजनीतिक दल अपने सीएम उम्मीदवारों को चुनाव की तारीख के करीब घोषित करते हैं, या तो आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद या उसके बाद.’  उन्होंने पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh)का उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस ने चुनाव से ठीक एक हफ्ते पहले उनके नाम की घोषणा की थी. केजरीवाल ने AAP के मुख्यमंत्री पद के चेहरे के बारे में सवालों पर कांग्रेस और भाजपा पर भी कटाक्ष किया.

NDTV के अनुसार उन्होंने कहा कि ‘पंजाब: कांग्रेस घोषणा नहीं कर रही है कि  (चरणजीत सिंह) चन्नी, (सुखजिंदर सिंह) रंधावा या (नवजोत सिंह) सिद्धू में से कौन सीएम का चेहरा होगा. यूपी में बीजेपी यह घोषणा नहीं कर रही है कि योगी या कोई और सीएम चेहरा होगा. वहीं गोवा और उत्तराखंड में भी ऐसा ही हो रहा है. हम उनसे पहले सीएम के चेहरे की घोषणा करेंगे.’

केजरीवाल ने सिद्धू की तारीफ की, कहा-कैप्टन और चन्नी ने उन्हें दबाने की कोशिश की
इससे पहले केजरीवाल ने मंगलवार को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू(Navjot Singh Sidhu) की जन कल्याण के मुद्दे उठाने के लिए तारीफ की, लेकिन दावा किया कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने उन पर दबाव बनाया है. केजरीवाल ने पंजाब की दो दिन की यात्रा के दौरान यह दावा भी किया कि कांग्रेस के करीब 25 विधायक और राज्य के दो-तिहाई सांसद उनकी पार्टी से संपर्क में हैं और उसमें शामिल होना चाह रहे हैं. लेकिन उन्होंने कहा, ‘हम दूसरे दलों के कचरे को नहीं लेते.’

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैं सिद्धू के साहस के लिए उनकी प्रशंसा करता हूं.’ उन्होंने कहा कि जब मुख्यमंत्री चन्नी ने दावा किया था कि जनता को पांच रुपये प्रति घन फुट पर रेत बेची जा रही है तो सिद्धू ने उनकी बात को ‘सुधारा’ था. केजरीवाल ने कहा, ‘सिद्धू ने मुख्यमंत्री को बताया कि यह अब भी 20 रुपये प्रति घन फुट पर बेची जा रही है.’ उन्होंने कहा कि सिद्धू हमेशा जनहित के मुद्दे उठाते रहे हैं, लेकिन पहले उन्हें अमरिंदर सिंह ने दबाया और अब चन्नी उन्हें दबा रहे हैं.

हमें  कांग्रेस का कचरा लेने की जरूरत नहीं- दिल्ली सीएम
आप संयोजक ने दावा किया, ‘सिद्धू लोगों के मुद्दों को उठा रहे हैं, लेकिन पहले कैप्टन साहब और अब चन्नी उन्हें दबाने की कोशिश कर रहे हैं.’ केजरीवाल ने चन्नी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने अभी तक मुफ्त बिजली देने या मोहल्ला क्लीनिक बनाने जैसा जनता से किया कोई वादा पूरा नहीं किया है.

Related Articles

Back to top button